DA Image
3 जून, 2020|10:10|IST

अगली स्टोरी

शाहीन बाग फायरिंग : आरोपी कपिल गुर्जर की पुलिस हिरासत 2 दिन बढ़ी

 shaheen bagh firing case police custody of accused kapil gurjar extended by 2 days

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को शाहीनबाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर की पुलिस हिरासत को और दो दिनों के लिए बढ़ा दिया। ऐसा कपिल की कारस्तानी को पुलिस द्वारा बड़ी साजिश का हिस्सा बताए जाने के बाद किया गया। कपिल, पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके का रहने वाला है। 

कपिल ने एक फरवरी को प्रदर्शन कर रहे लोगों को जगह को खाली करने की चेतावनी देने के बाद हवा में तीन गोलियां दागी थीं और सांप्रदायिक नारे भी लगाए थे। कपिल को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

गुर्जर को गुरुवार को रिमांड अवधि खत्म होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया। पुलिस ने उसकी तीन दिन की हिरासत मांगी, लेकिन मुख्य महानगर दंडाधिकारी गुरमोहिना कौर ने सिर्फ दो दिन हिरासत में रखने की अनुमति दी।

कपिल गुज्जर को लेकर क्राइम ब्रांच के एक सीनियर अधिकारी ने दावा किया था कि वह आम आदमी पार्टी का सदस्य है। पुलिस ने उसकी कुछ तस्वीरें भी जारी की, जिसमें वह आप सांसद संजय सिंह के साथ देखा गया।

हालांकि, कपिल के पिता गजे सिंह ने आम आदमी पार्टी से किसी तरह के संबंध होने से इनकार कर दिया। मगर बीजेपी इस खुलासे के बाद से आम आदमी पार्टी पर हमलावर है। वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि अगर कपिल का आम आदमी पार्टी से संबंध निकलता है तो उसे कड़ी सजा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- DCP राजेश देव को EC का नोटिस, शाहीन बाग के शूटर कपिल के 'AAP कनेक्शन' पर दिया था बयान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shaheen Bagh firing case Police custody of accused Kapil Gurjar extended by 2 days