DA Image
7 जुलाई, 2020|9:18|IST

अगली स्टोरी

LG अनिल बैजल का दिल्ली पुलिस कमिश्नर को निर्देश, शाहीन बाग की बैरिकेडिंग की जाए

 anti caa stir at shaheen bagh delhi police appeals people to clear road

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि बाहरी और संदिग्ध लोगों को शाहीन बाग में प्रदर्शन वाली जगह तक पहुंचने से पहले ही रोका जाए। बैजल का यह आदेश ऐसे वक्त में आया है, जबकि प्रदर्शन स्थल मंच से महज 50 मीटर की दूरी पर शनिवार (1 फरवरी) को गोलीबारी की घटना हुई है।

इतना ही नहीं, उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस चीफ को यह भी साफ तौर पर निर्देश दिया कि वे शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के पास कानून-व्यवस्था को काबू में रखने के लिए अन्य जरूरी कदम उठाएं।

शाहीन बाग क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा हवा में दो गोलियां चलाने के बाद यह यह फैसला लिया गया। जैसे-जैसे दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ रही है ताकि राष्ट्रीय राजधानी में कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन स्थल पर नजर रखने के लिए पुलिस स्थानीय लोगों की भी सहायता लेगी। प्रदर्शन स्थल पर तफरी कर रहे लोगों पर भी पुलिस नजर रख रही है

शाहीन बाग इलाके में गोलीबारी, आरोपी हिरासत में
इससे पहले दिल्ली में जामिया नगर के शाहीन बाग क्षेत्र में एक व्यक्ति ने शनिवार (1 फरवरी) को हवा में दो गोलियां चलाईं जिसके बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। शाहीन बाग में एक महीने से अधिक समय से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। शनिवार शाम लगभग पांच बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

इस सप्ताह यह दूसरी बार है जब एक सशस्त्र व्यक्ति उस स्थान पर पहुंच गया जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार व्यक्ति ने मंच के पीछे लगभग 250 मीटर दूर पुलिस बैरिकेड के पास से गोलीबारी की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने कहा, ''आरोपी ने पुलिस बैरिकेड के निकट हवा में गोलीबारी की और उसे हिरासत में ले लिया गया है। आगे की जांच चल रही है।" हिरासत में लिए जाने के दौरान वह चिल्लाता रहा, ''हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी।"

गौरतलब है कि एक स्थानीय ठेकेदार कुछ दिन पहले एक बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था। एक युवक ने बृहस्पतिवार (30 जनवरी) को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shaheen Bagh Barricade For suspicious LG Anil Baijal Direct police chief