DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PoK पर राजनाथ सिंह के बयान से फिर तिलमिलाया पाकिस्तान, जानें बौखलाए कुरैशी ने क्या कहा

pak foreign minister shah mehmood qureshi  afp

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पीओके वाले बयान से एक बार फिर पाकिस्तान तिलमिला गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उस टिप्पणी पर भड़ास निकाली और निंदा की जिसमें उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद से बातचीत केवल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुद्दे पर होगी।

ये भी पढ़ें: कश्मीर पर UNSC में शिकस्त के बाद इमरान खान ने 'थपथपाई' अपनी पीठ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज हरियाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान से तब तक कोई बातचीत नहीं होगी जब तक कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देना बंद नहीं करता। राजनाथ सिंह ने कहा, ''यदि बात (पाकिस्तान से) होती है तो केवल पीओके पर होगी, न कि किसी अन्य मुद्दे पर।

यह भी पढ़ेंराजनाथ सिंह बोले, अब पाकिस्तान से बात होगी तो सिर्फ POK पर

पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने इस पर कहा कि कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की स्थिति नहीं बदली है। उन्होंने कहा, ''हमने आज भारत के रक्षा मंत्री द्वारा की गईं टिप्पणियां देखी हैं। ये क्षेत्र और इससे परे शांति एवं सुरक्षा को खतरे में डालने वाली अवैध और एकतरफा कार्रवाइयों के बाद भारत की दशा को दिखाती हैं। 

ये भी पढ़ें: परमाणु हथियारों को लेकर राजनाथ के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री की यह टिप्पणी भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद दोनों देशों के मध्य तनाव के बीच आई है।
कुरैशी ने कहा, ''संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सहित विश्व समुदाय ने कश्मीर की स्थिति का संज्ञान लिया है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shah Mehmood Qureshi Reacts over Rajnath singh statement on PoK