DA Image
4 मार्च, 2021|8:28|IST

अगली स्टोरी

शाह फैसल ने कोरोना टीकाकरण पर बांधे पीएम मोदी की तारीफों के पुल, बोले- यह गुड गवर्नेंस, राष्ट्र निर्माण

जम्मू-कश्मीर के आईएएस अफसर रहे शाह फैसल एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने ट्वीट कर कुछ ऐसी बात कही है जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, शाह फैसल ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने भारत के वैक्सीनेशन प्रोग्राम के साथ-साथ पीएम मोदी की भी तारीफ की है। उन्होंने यहा तक कहा है कि भारत जगत गुरु की राह पर है।

दरअसल, शाह फैसल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट को रिट्विट करते हुए लिखा है यह एक वैक्सीनेशन प्रोग्राम से कहीं अधिक है।  उन्होंने आगे लिखा, यह सुशासन प्लस मानव पूंजी निर्माण प्लस राष्ट्र निर्माण प्लस, भारत एक जगत गुरु के रूप में ग्लोबल नेतृत्व को संभालने वाला है।

बता दें कि नौकरी छोड़कर शाह फैसल ने पार्टी बनाई थी। लेकिन पिछले साल अगस्त में शाह फैसल ने अपनी ही पार्टी को छोड़ने का ऐलान कर दिया। फैसल ने इस बात के सकेंत दिए हैं कि उन्हें फिर से सेवा में बहाल किया जा सकता है। फैसल ने कश्मीर के नौजवानों की आवाज बनने का वादा किया था। अब उनसे इस ट्वीट के बाद सेवा में उनकी वापसी के चर्चे फिर से शुरू हो गए हैं। 

2019 की शुरुआत में फैसल ने IAS से इस्तीफे की घोषणा की थी और सरकार के मुखर आलोचक बन गए थे। जम्मू और कश्मीर से साल 2019 अगस्त में विशेष दर्जा हटा दिया गया था जिस पर उन्होने ट्वीट कर कहा था, कश्मीर को राजनीतिक अधिकारों की बहाली के लिए एक लंबे निरंतर अहिंसक राजनीतिक जन आंदोलन की आवश्यकता होगी। अनुच्छेद 370 के खत्म होने ने मुख्यधारा को भी खत्म कर दिया है अब आप या तो एक कठपुतली हो सकते हैं या फिर एक अलगाववादी। मिले-जुले रंग के नहीं। हालांकि उन्होंने अब अपने सारे ट्वीट डिलीट कर दिए थे।

छवि सुधारने की कही थी बात

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद शाह फैसल ने अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में इस कहा था कि लोगों ने उनके बारे में ऐसी धारणा बना ली थी कि वह देश-विरोधी हैं। उन्होंने इसके लिए अपने बयानों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि पिछले एक साल में मेरे कुछ विवादित बयानों की वजह से मेरी ऐसी छवि बन गई थी। फैसल ने कहा था कि मैंने ऐसे बहुत से लोगों को निराश किया जो मेरे शुभचिंतक थे, मैं वह सब फिर से सुधारना चाहता हूं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shah Faesal Covid-19 vaccination program PM Narendra Modi good governance Jagat Guru