DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: कई दिग्गज चुनावी जंग में हारे

Gujarat Election

गुजरात विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी भाजपा के ज्यादातर दिग्गज जीतें हैं पर कांग्रेस के कुछ दिग्गज  नेता हार गए हैं। भाजपा के विधानसभा अध्यक्ष रमण लाल वोरा दसाड़ा सीट पर चुनाव हार गए हैं। गुजरात सरकार के मंत्री और प्रवक्ता रह चुके भाजपा उम्मीदवार जय नारायण व्यास को सिद्धपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार चंदनजी तालाजी ठाकोर ने 17,000 मत से हराया। 

कांग्रेस के बड़े नेताओं की हार
वहीं, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिया, सिद्धार्थ चिमनभाई पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पोरबंदर सीट पर मोढ़वाडिया को भाजपा उम्मीदवार और मंत्री बाबूभाई बोखिरिया ने 1,855 वोटों से मात दी। कांग्रेस के अरबपति उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरू विजय रुपाणी से राजकोट पश्चिम में 53,755 वोटों से हार गए। पूर्व मुख्यमंत्री चिमन भाई पटेल के बेटे और दाभोई से कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धार्थ चिमनभाई पटेल को भाजपा के शैलेशभाई कन्हैया लाल मेहता ने 2800 वोटों से हराया।

गुजरात सरकार के पांच मंत्री हारे
गुजरात की भाजपा सरकार के पांच मंत्रियों को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें कांग्रेस उम्मीदवारों ने मात दी है। हारने वाले पांच मंत्रियों में आत्माराम परमार और चिमनभाई सपरिया कैबिनेट मंत्री हैं। प्रदेश भाजपा के बड़े दलित चेहरे परमार को बोटाड जिले की गधाड़ा (एससी) सीट पर कांग्रेस के प्रवीणभाई मारू ने करीब 9,500 वोटों से हराया। सपरिया को जमजोधपुर सीट पर कांग्रेस के चिरागभाई कलारिया ने हराया। गुजरात सरकार में राज्य मंत्री शंकर चौधरी, केशाजी चौहान और शब्द शरण तडवी भी अपनी-अपनी सीटों पर जीतने में नाकाम रहे। 

कांग्रेस के ठाकोर और धनानी जीते
पिछड़े वर्ग के युवा कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर को राधनपुर सीट पर जीत मिली है। कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी ने वडगाम में जीत दर्ज की है। अमेरली सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता परेश धनानी ने भाजपा उम्मीदवार बवकूभाई उंधड़ को करीब 12,000 वोटों से हराया। 

 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Several heavy weight leaders defeat in the 2017 Gujarat assembly election