Seven detained by police in connection with Pulwama attack kashmir - पुलवामा आतंकी हमला : 7 संदिग्ध हिरासत में, पाक नागरिक कामरान ने बनाई थी हमले की योजना DA Image
8 दिसंबर, 2019|11:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलवामा आतंकी हमला : 7 संदिग्ध हिरासत में, पाक नागरिक कामरान ने बनाई थी हमले की योजना

Seven detained by police in connection with Pulwama attack

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने आत्मघाती हमले की योजना से जुड़े होने के संदेह में इन युवकों को पुलवामा और अवंतीपुरा से हिरासत में लिया। अपनी तरह के इस पहले आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ने विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था। ऐसा माना जाता है कि इस पूरे हमले की योजना एक पाकिस्तानी नागरिक कामरान ने बनाई थी जो जैश ए मोहम्मद का सदस्य है। कामरान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, अवंतीपुरा तथा त्राल इलाके में सक्रिय है।
     
फिदायीन(आत्मघाती हमलावर) की पहचान आदिल अहमद के रूप में की गयी है। वह पुलवामा के काकापुरा इलाके का निवासी आदिल 2018 में जैश में शामिल हुआ था। प्रारंभिक जांच के अनुसार दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के मिदूरा में आतंकी हमले की योजना बनायी गयी। पुलिस, जैश के एक अन्य स्थानीय सक्रिय सदस्य की तलाश कर रही है जो विस्फोटकों की व्यवस्था में मददगार बना।

पुलवामा हमला: जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं ये 10 खूंखार आतंकी संगठन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Seven detained by police in connection with Pulwama attack kashmir