DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेचारे पाकिस्तान को एक और मात, कश्मीर मुद्दे पर यूएन ने ऐसे दिया सबसे बड़ा झटका

pakistan pm imran khan  photo  pid gov

कश्मीर के मुद्दे पर लगातार मुंह की खा रहे पाकिस्तान को एक बार फिर झटका लगा है। पाकिस्तान ने कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र से मध्यस्थता करने की मांग की थी, मगर संयुक्त राष्ट्र ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। इसे खारिज करते हुए यूएन महासचिव एंटोनियो गुतारेस के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान की अपील स्वीकार नहीं की जा सकती। दोनों देशों को ही यह मुद्दा आपसी बातचीत के जरिए सुलझाना होगा।

PAK सेना J&K में आतंकियों से संपर्क के लिए कर रही कोड का इस्तेमाल

संयुक्त राष्ट्र में पाक की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने एंटोनियो गुतारेस के सामने यह मुद्दे उठाया था और मध्यस्थता का आग्रह किया था। गुतारेस के प्रवक्ता स्टेफिन दुजारेक ने कहा कि भारत और पाक को किसी भी तरह के आक्रामक रवैये से बचना चाहिए और दोनों देशों को आपस में बातचीत करके इस मुद्दे का सही समाधान तलाशना चाहिए।

कश्मीर पर भारत-पाकिस्तान में तनातनी के बीच यूएन चीफ ने दिया साफ मैसेज

यूएन महासचिव के प्रवक्ता ने कहा, मध्यस्थता पर हमारी स्थिति पूर्ववत ही है, उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। महासचिव ने दोनों देशों की सरकार से संपर्क किया है। जी-7 की बैठक में भारतीय प्रधानमंत्री से मुलाकात कर इस पर चर्चा की और पाकिस्तान के विदेश मंत्री से इस पर बात हुई है।

दोनों देशों को बातचीत के जरिए ही इस मुद्दे को सुलझाना होगा ’ यूएन महासचिव एंटोनियो गुतारेस के प्रवक्ता ने बयान जारी किया। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख का कश्मीर मुद्दे पर दोनों देशों के बीच वार्ता करने की अपील ने भारत के रुख को मजबूत किया है। जबकि पाकिस्तान जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 42वें सत्र में मामले को उठाने की कोशिश कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:setback for pakistan from UNHRC Antonio Gutaras says we can not Mediate on Jammu and Kashmir