ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, रेल भवन में तीसरा मामला

रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, रेल भवन में तीसरा मामला

रेल भवन में कार्यरत एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं जिसके साथ ही भारतीय रेलवे के मुख्यालय वाली इस बिल्डिंग में इस महामारी के तीन मामले हो गये हैं। यह अधिकारी रेलवे सुरक्षा बल...

रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, रेल भवन में तीसरा मामला
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 22 May 2020 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल भवन में कार्यरत एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं जिसके साथ ही भारतीय रेलवे के मुख्यालय वाली इस बिल्डिंग में इस महामारी के तीन मामले हो गये हैं। यह अधिकारी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) सेवा के कैडर पुनर्गठन पर कार्य कर रही थीं। वह आखिरी बार 13 मई को काम पर आयी थीं। उसके बाद रेल भवन को संक्रमण रोधन के लिए दो दिन की खातिर बंद कर दिया गया क्योंकि आरपीएफ का एक कर्मी संक्रमित पाया गया था। 

संबंधित रेल अधिकारी राष्ट्रमंडल खेल गांव अपार्टमेंट में रहती हैं जहां रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी रहते हैं। अधिकाररियों ने बताया कि उनके साथ काम कर रहे संयुक्त सचिव स्तर के एक अधिकारी को 14 दिनों के लिए पृथक-वास में भेजा गया है जबकि कुछ कनिष्ठ कर्मियों को स्वयं को अलग-थलग कर लेने को कहा गया है।

सूत्रों ने बताया कि संबंधित अधिकारी मधुमेह की मरीज हैं और वह अपने आप को कोरोना वायरस से बचाने के लिए सभी एहतियात बरतती थीं। लेकिन उन्हें बस हल्का ज्वर है और वह घर पर ही चिकित्सकीय निगरानी में हैं। 

रेल भवन के चौथे तल पर आरपीएफ कार्यालय के एक कनिष्ठ कर्मी को सर्वप्रथम कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। उसके बाद और एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जो इस बिल्डिंग के आसपास से बंदरों को भगाने के लिए वहां अपने लंगूर के साथ रहता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें