ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनेशनल हेराल्ड के एडिटर और वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा का निधन

नेशनल हेराल्ड के एडिटर और वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा का निधन

वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा का आज निधन हो गया। 57 साल के नीलाभ मिश्रा ने शनिवार की सुबह 7:30 बजे चेन्नई के अपोलो अस्पताल में आखिरी सांस ली। बता दें कि नीलाभ नेशनल हेराल्ड अखबार के संपादक...

नेशनल हेराल्ड के एडिटर और वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा का निधन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2018 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा का आज निधन हो गया। 57 साल के नीलाभ मिश्रा ने शनिवार की सुबह 7:30 बजे चेन्नई के अपोलो अस्पताल में आखिरी सांस ली। बता दें कि नीलाभ नेशनल हेराल्ड अखबार के संपादक थे।

जानकारी के मुताबिक नीलाभ लंबे समय से नॉन एल्कोहॉलिक लीवर सिरॉसिस बीमारी से लड़ रहे थे। तबीयत ज्यादा बिगड़ने के चलते उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों का कहना था कि मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर यानि शरीर के कई अंग खराब हो जाने के कारण उनका लीवर ट्रांसप्लांट ऑपरेशन नहीं हो पाया। उन्होंने 24 फरवरी 2018 की सुबह अस्पताल में अंतिम सांस ली।

नेशनल हेराल्ड का डिजिटल प्लैटफॉर्म करवाया था लॉन्च
बता दें नीलाभ मिश्रा ने 2016 में नेशनल हेराल्ड अखबार की वेबसाइट लॉन्च की थी। बता दें कि नेशनल हेराल्ड को देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 1938 में स्थापित किया था। नीलाब ने नेशनल हेराल्ड के अलावा नवजीवन और कौमी आवाज के डिजिटल प्लैटफॉम को भी संभाला था।

ऐसा रहा पत्रकारिता का सफर 
नीलाभ मिश्रा ने पत्रकारिता की शुरुआत नवभारत टाइम्स से की थी। वो कई सालों तक प्रमुख हिन्दी मैगजीन 'आटकलुक' के संपादक भी रहे। नीलाभ ने 1998 में राजस्थान में इनाडू टीवी भी लॉन्च करवाया था। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी विषय में मास्टर्स की डिग्री हासिल की थी। बता दें कि नीलाभ के परिवार में उनकी पत्नी कविता श्रीवास्तव, भाई शैलोज कुमार, भाभी सुधा और भतीजी नवाशा हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें