DA Image
12 जुलाई, 2020|2:46|IST

अगली स्टोरी

चीन में प्राइमरी स्कूल के सिक्यॉरिटी गार्ड ने 39 बच्चों और टीचर्स पर चाकू से किया हमला

murder with knife

गुरुवार सुबह एक दक्षिणी चीनी शहर में एक प्राथमिक विद्यालय के अंदर एक सुरक्षा गार्ड ने दर्जनों बच्चों सहित कम से कम 39 लोग घायल हो गए। दक्षिण चीन के वांगफू कंट्री सेंटर प्राथमिक विद्यालय में सुबह करीब 8:30 बजे छात्रों के स्कूल में एकत्र होने के बाद ये हमला किया गया।  इसके तुरंत बाद कथित हमलावर की 50 वर्षीय सुरक्षा गार्ड ली ज़ियाओमिन के रूप में पहचान की गई।  तेज हथियार से हमला कर गार्ड भाग निकला। घटना में स्कूल के प्रिंसिपल के घायल होने की खबर है। हालांकि संदिग्ध ली को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन हमले का कारण नहीं पता लग सका है।

स्थानीय अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पीड़ितों को निकटतम अस्पतालों में पहुंचाने के लिए कम से कम आठ एम्बुलेंस स्कूल भेजी गईं। चाकू के इस हमले में कम से कम दो पीड़ित गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ितों की पहचान जाहिर नहीं की गई है। स्थानीय अधिकारियों ने राज्य के मीडिया को बताया कि किसी को भी जानलेवा चोट नहीं लगी है। बता दें कि चीन में चाकू से किए गए हमलों का इतिहास है जो ज्यादातर असंतुष्ट कर्मचारियों या मानसिक रूप से परेशान व्यक्तियों द्वारा किया जाता है।

इससे पहले एक असंतुष्ट स्कूलकर्मी ने जनवरी, 2019 में बीजिंग के एक प्राइमरी स्कूल में इसी तरह की तोड़फोड़ की थी और 20 छात्रों पर हमला किया गया था, जिसमें से कम से कम तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।  समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि अप्रैल, 2018 में, 28 वर्षीय एक व्यक्ति ने नौ मिडिल-स्कूल के छात्रों की हत्या कर दी। वे हाल के वर्षों में देश के सबसे घातक चाकू हमलों में से एक था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Security guards of primary school in China attacked 39 children and teachers with knives