ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन क्लीन, 13 गांवों को घेर ली तलाशी 

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन क्लीन, 13 गांवों को घेर ली तलाशी 

सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने 13 गावों की घेरेबंदी की। दरअसल सुरक्षा बलों को खुफिया सूनाच मिली थी कि शोपियां के कई...

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन क्लीन, 13 गांवों को घेर ली तलाशी 
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Oct 2017 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने 13 गावों की घेरेबंदी की। दरअसल सुरक्षा बलों को खुफिया सूनाच मिली थी कि शोपियां के कई गांवों में आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन क्लिन के तहत सर्च ऑपरेशन चलाया। 
 
पुलिस ने बताया कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त बलों ने जिले के कम से कम 13 गांवों की घेराबंदी की। दक्षिण कश्मीर में हालिया आतंकवादी हमलों के मद्देनजर बड़े स्तर पर ये तलाशी अभियान शुरू किए गए हैं।

इस अभियान में 44RR, 62RR,1RR, और CRPF के जवान शामिल हैं। शोपियां के सुगन, हेफ्फ, शिरमाल, नागबल, बारबग, चित्रागाम,तुर्कावांगम, मालदीरा, केशव, कडगाम समेत अन्य गावों में चल रहे इस अभियान से पहले शइी रविवार को सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ भी हुई थी। गौरतलब है कि बीते दिनों आतंकियों ने कुछ स्थानीय लोगों पर भी हमला किया था।

पहलः जम्मू-कश्मीर में बातचीत करेंगे दिनेश्वर शर्मा,दिया ये भरोसा

दूसरी ओर केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में बातचीत शुरू करने जा रही है। इसके लिए केंद्र सरकार ने दिनेश्वर शर्मा को अपना प्रतिनिधि नियुक्त किया है। दिनेश्वर शर्मा आईबी के पूर्व चीफ रह चुके हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बातचीत को लेकर दिनेश्वर शर्मा को पूरे अधिकार दिए हैं। वो सभी तबकों से बात कर केंद्र सरकार को अवगत कराएंगे। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू कश्मीर में बातचीत शुरू किए जाने के फैसले का स्वागत किया है।

पुलवामा: आतंकियों ने किया पुलिस गश्ती दल पर ग्रेनेड अटैक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें