DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › कोरोना के कारण नोएडा में धारा-144, सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूर्ण पाबंदी
देश

कोरोना के कारण नोएडा में धारा-144, सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूर्ण पाबंदी

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh
Thu, 19 Mar 2020 12:03 AM
कोरोना के कारण नोएडा में धारा-144, सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूर्ण पाबंदी

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस आयुक्त ने धारा-144 लागू कर दी है। यह आदेश बुधवार को जारी किया गया। बताया गया है कि धारा-144 आगामी 5 अप्रैल 2020 तक जिले में लागू रहेगी। इस बात की जानकारी नोएडा बुधवार देर रात नोएडा पुलिस आयुक्त कायार्लय द्वारा दी गई। यह आदेश गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त मुख्यालय में तैनात अधिकारी आशुतोष द्विवेदी ने विशेषाधिकारों का उपयोग करते हुए जारी किया है।  

जारी आदेश के तहत अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी इत्यादी जगहों पर कोई भी सामाजिक, पारिवारिक, शैक्षणिक, सार्वजनिक, खेल, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, प्रदर्शनी, रैली-जुलूस जैसे कार्यक्रम 5 अप्रैल 2020 तक आयोजित नहीं हो सकेंगे। जिले में धारा 144 लगाने के पीछे मकसद यह बताया गया है कि, इससे कम से कम लोग एक दूसरे के संपर्क में आयेंगे। चूंकि कोरोना एक महामारी है। यह एक से दूसरे में फैल रही है। ऐसे में यह प्रतिबंधात्मक कदम पुलिस ने उठाया जाना महत्वपूर्ण माना है। 

नोएडा में बुधवार को कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। नोएडा के सेक्टर 41 में रहने वाले एक 26 वर्षीय युवक में कॉरोना की पुष्टि हुई है। युवक चार दिन पहले इंडोनेशिया से वापस आया था। मरीज को मंगलवार देर रात ही ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था तथा उनके घर को एवं उनके घर के आसपास के घरों के सैनिटाइज किया गया है। इसके साथ ही नोएडा में कोरोना के मरीजों की संख्या अब चार हो गई है। आज सुबह ही लखनऊ में भी कोरोना का मामला सामने आया है।

बता दें कि मंगलवार को नोएडा में एक महिला समेत दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। महिला नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस स्पेशिया सोसाइटी की है, जो हाल ही में फ्रांस से वापस आई है और 4 दिन से जिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वहीं, दूसरा मरीज सेक्टर 78 के हाइड पार्क का है और वो भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

संबंधित खबरें