DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू, मोबाइल व इंटरनेट सेवा बंद

violence in jaipur

राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव और उपद्रव को देखते हुए 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगा दी गई है। इन इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा पहले से ही बंद है। पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए हैं।

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि तनाव और उपद्रव प्रभावित इलाकों में जरूरी एहतियाती कदम उठाते हुए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। पुलिस अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगाई गई है। पिछले तीन दिन में उपद्रव की घटनाओं के सिलसिले में पांच मामले दर्ज किए गए हैं। अब तक कुल 15 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। अन्य शरारती तत्वों की गिरफ्तारी भी शीघ्र की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। उन्होंने कहा, ''सभी त्योहारों और राष्ट्रीय पर्वों पर पुलिस विशेष इंतजाम करती है। मौजूदा हालात को देखते हुए इस बार नियमित बंदोबस्त के अलावा भी उपाय किए गए हैं।" इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। 

उल्लेखनीय है कि जयपुर के गलता गेट, ईदगाह सहित कुछ इलाकों में सोमवार रात दो समुदायों में तनाव और पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं। मंगलवार को दिन में हालात सामान्य रहे, लेकिन रात में शहर के गंगापोल इलाके में फिर तनाव हो गया। पथराव की घटना के बाद चारदीवारी और आसपास के 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगा दी गयी। इन थाना क्षेत्रों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा सोमवार रात से ही बंद है। पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और पुलिस पर हमला करने के कई मामले दर्ज किए हैं। इसके अलावा उसने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले कुछ लोगों को भी चिह्नित किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Section 144 implemented in Jaipur mobile and internet service stopped