ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसांप्रदायिक तनाव : जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू

सांप्रदायिक तनाव : जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू

राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव और उपद्रव को देखते हुए 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगा दी गई है। मोबाइल और इंटरनेट सेवा पहले से ही बंद है। पुलिस ने...

सांप्रदायिक तनाव : जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू
एजेंसी,जयपुरWed, 14 Aug 2019 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव और उपद्रव को देखते हुए 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगा दी गई है। मोबाइल और इंटरनेट सेवा पहले से ही बंद है। पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए हैं।


राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को बताया कि तनाव और उपद्रव प्रभावित इलाकों में जरूरी एहतियाती कदम उठाते हुए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। पुलिस अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि दस थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगाई गई है। पिछले तीन दिन में उपद्रव की घटनाओं के सिलसिले में पांच मामले दर्ज किए गए हैं। अन्य शरारती तत्वों की गिरफ्तारी भी शीघ्र की जाएगी। इसके साथ ही सिंह ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। इसके अलावा उसने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले कुछ लोगों को भी चिह्नित किया है।


उल्लेखनीय है कि जयपुर के गलता गेट, ईदगाह सहित कुछ इलाकों में सोमवार रात दो समुदायों में तनाव और पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं। मंगलवार को दिन में हालात सामान्य रहे, लेकिन रात में शहर के गंगापोल इलाके में फिर तनाव हो गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें