DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महागठबंधन में सीटों का फार्मूला लगभग तय! जानें किसको कितनी सीटें मिली

  नई दिल्ली में बुधवार को महागठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद उपेंद्र कुशवाहा, शक्ति सिंह गोहिल, जीतन

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार महागठबंधन में रविवार तक सीट बंटवारे का एलान कर दिए जाने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली में बुधवार को हुई महागठबंधन की बैठक में सीटों का फार्मूला लगभग तय हो गया है। यह भी बताया गया कि कुछ सीटों को लेकर पेच फंसा हुआ है, जिसे एक दो दिनों में दूर कर लिया जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार जिस फार्मूले पर सहमति बनती दिख रही है, उसके अनुसार राजद 20, कांग्रेस 11, रालोसपा 3, हम व वामदल 2-2, लोजद और वीआईपी 1-1 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं। बैठक कांग्रेस संगठन प्रभारी सह महासचिव वेणु गोपाल के आवास पर हुई। इसमें कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, हम के जीतनराम मांझी, लोजद के अर्जुन राय, वीआईपी के मुकेश सहनी शामिल हुए। 

मायावती से मिले अखिलेश, रायबरेली-अमेठी से भी उतार सकते हैं प्रत्याशी

बैठक के बाद तेजस्वी ने संकेत दिए कि सीटें तय होने में अभी दो-चार दिन का वक्त लगेगा। वहीं, गोहिल ने कहा कि एक-एक सीट को स्कैन किया गया है। थोड़ा इंतजार करें। घोषणा रणनीति के तहत की जाएगी। यह भी बताया गया कि कुछ और बैठकें होंगी। हालांकि कुछ नेताओं का कहना है कि रविवार तक सीटों का एलान कर दिया जाएगा। 

कांग्रेस व राजद सहयोगी दलों को साथ लेकर चलना चाहते हैं, पर सभी दल सम्मानजनक सीटें मांग रहे हैं। ऐसे में दोनों पार्टियों पर दबाव है। कई सीटों पर कांग्रेस-राजद के साथ दूसरे दल भी दावे कर रहे हैं। मुकेश सहनी दरभंगा सीट मांग रहे हैं। इस सीट से भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद सांसद हैं। ऐसे में इस पर कांग्रेस भी अपना दावा जता रही है। कुछ ऐसी ही स्थिति नालंदा और बेगूसराय को लेकर भी है। बैठक में कुछ नेताओं ने सीपीआई माले के लिए एक सीट देने के साथ सपा व निर्दलीय को भी शामिल करने की बात उठाई।

लोकसभा चुनाव: कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच सीटों पर समझौता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Seats Sharing formula in grand alliance almost decide for Lok sabha Election know who can fight on which seats