DA Image
8 दिसंबर, 2020|9:48|IST

अगली स्टोरी

चक्रवात 'निवार' की तबाही के बाद ग्रामीणों की चमकी किस्मत, समुद्र किनारे पर बिखरा मिला सोना

sea spewing gold in andhra pradesh kakinada and the spirited rush after cyclone nivar

चक्रवाती तूफान निवार कुछ लोगों के लिए मुसीबत बनकर आया तो कुछ की किस्मत चमक गई। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के काकीनाड के समुद्र तटों पर कुछ लोगों को सोने के छोटे-छोटे टुकड़े मिले हैं। जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सोना खोजने के लिए किनारे पर पहुंच गए।

सोने के टुकड़े मिलने की खबर जैसे ही फैली भारी बारिश और ठंड के मौसम में भी लोग जिसमें ज्यादातर यू कोठापल्ली ब्लॉक के उप्पाडा और सुरदापेटा गांवों के लोग समुद्र किनारे पहुंचे सोना खोजने पहुंच गए हैं। उनको उम्मीद है कि उनको भी सोने का टुकड़ा मिलेगा।

यू कोठापल्ली के पुलिस उप-निरीक्षक बी लोवा राजू ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बताया कि हमारी जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह समुद्र के किनारे आए चार-पांच मछुआरों को रेत पर कुछ सुनहरे मोतियों जैसे सोने के टुकड़े मिले हैं। जो कि कुछ सौ रुपए की कीमत के थे। उन्होंने आगे कहा कि कुछ ही समय में ये खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मोतियों की तलाश में समुद्र तट पर पहुंच गए और खोजबीन में जुट गए।

हाथ में छतरियों को पकड़े हुए ग्रामीणों ने उप्पदा समुद्रह तट पर पहुंचकर वहां तूफान की वजह से जमी हुई रेत को हटाते हुए नजर आए। कोई कपड़े से रेत हटा रहा था तो कोई मछली पकड़ने वाली जाल से रेत को हटा रहा था। हालांकि, कुछ लोग भाग्यशाली रहे जिनको कुछ टुकड़े मिले। लेकिन ग्रामीणों ने अपनी उम्मीद नहीं खोई है।

यह पूछे जाने पर की समुद्र किनारे सोने के टुकड़े कैसे पहुंचे तो पुलिस उप-निरीक्षक राजू ने बताया कि पिछले महीने की भारी बारिश के दौरान किनारे में स्थित कुछ घर और पुराने मंदिर बह गए थे, उन्हीं में के कुछ में सोने के छोटे-छोटे टुकड़े हो सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि यह आम बात है, क्योंकि आस-पास के इलाकों में तीर्थयात्रा करने वाले लोग पवित्र स्थान करने के दौरान समुद्र में कुछ छोटे सोने के टुकड़े छोड़ जाते हैं। हाल ही में चक्रवात निवार आया था जिसमें ये छोटे टुकड़े पानी की लहरों और रेत के साथ किनारे तक पहुंचे सकती है। राजू ने कहा कि यह समुद्री सोना नहीं है। छोटे-छोटे टुकड़े मिले हैं जो कि कुछ सौ रुपए के होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sea Spewing gold in Andhra Pradesh Kakinada and the spirited rush after Cyclone Nivar