ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस ने कहा-राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट को अपना फैसला वापस लेना चाहिए

कांग्रेस ने कहा-राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट को अपना फैसला वापस लेना चाहिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने बुधवार को कहा कि राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ''अपने आप में विरोधाभासी है, क्योंकि इसमें अदालत को सरकार द्वारा गुमराह किया गया। उन्होंने कहा कि...

कांग्रेस ने कहा-राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट को अपना फैसला वापस लेना चाहिए
एजेंसी,नई दिल्ली।Wed, 19 Dec 2018 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने बुधवार को कहा कि राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ''अपने आप में विरोधाभासी है, क्योंकि इसमें अदालत को सरकार द्वारा गुमराह किया गया। उन्होंने कहा कि न्यायालय को अपनी विश्वसनीयता बहाल करने के लिए अपना फैसला वापस लेना चाहिए। शीर्ष अदालत ने पिछले हफ्ते वे सभी याचिकाएं खारिज कर दी थी जिनमें राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच की मांग की गई थी। 

शर्मा ने कहा, ''सरकार ने न सिर्फ न्यायालय को गुमराह किया, बल्कि वह सुधारात्मक याचिका दायर कर उसका अपमान भी किया जिसमें कहा गया कि अदालत ने (सरकार द्वारा दी गई सूचना की) गलत व्याख्या की। कांग्रेस नेता ने कहा, ''सरकार ने अदालत को गुमराह किया और इसकी विश्वासनीयता पर धब्बा लगा दिया। अब यह सुप्रीम कोर्ट पर है कि वह अपने आप में ही विरोधाभासी फैसले को वापस लेकर हालात सुधारें। कार्रवाई करना अदालत पर निर्भर है। 

राफेल पर JPC की मांग,खड़गे बोले-'पूरे पैराग्राफ पर टाइपो की गलती कैसे'
       
उन्होंने कहा, ''भाजपा किस बात का जश्न मना रही है? फैसले ने उच्चतम न्यायालय की गरिमा और विश्वसनीयता पर धब्बा लगा दिया, जिसे बहाल करने की जरूरत है। शर्मा ने मांग की कि अदालत में झूठी जानकारी देने के मामले में सरकार पर कार्रवाई हो। राफेल करार की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग दोहराते हुए शर्मा ने कहा कि इस मामले में जांच की मांग के लिए शीर्ष अदालत सही मंच नहीं है, क्योंकि सिर्फ जेपीसी के पास ही फाइलों और उन पर की गई नोटिंग मंगवाने और गवाहों को बुलाने का अधिकार है।
      
उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा द्वारा गठबंधन के ऐलान और इससे कांग्रेस के बाहर होने के बारे में पूछे गए सवाल पर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पास भाजपा को हराने का जनादेश और जनता का विश्वास है। उन्होंने कहा, ''द्रमुक, राजद और एनसीपी जैसी पार्टियां कांग्रेस के साथ हैं। हमारा मानना है कि अन्य पार्टियों में भी लोगों को धोखा देने वाली भाजपा को सत्ता से बेदखल करने को लेकर एक आम सहमति होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें