ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमसीह तो मोहरा है; चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बरसे राहुल गांधी

मसीह तो मोहरा है; चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बरसे राहुल गांधी

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी का बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि मसीह तो मोहरा है।

मसीह तो मोहरा है; चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बरसे राहुल गांधी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी का बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि मसीह तो मोहरा है। राहुल गांधी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को भाजपाई साजिश बताते हुए इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने महापौर चुनाव का नतीजा पलटते हुए हारे हुए उम्मीदवार को विजेता घोषित कर दिया है। यह फैसला आने के बाद विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि लोकतंत्र की हत्या की भाजपाई साजिश में मसीह सिर्फ ‘मोहरा’ है, पीछे मोदी का ‘चेहरा’ है। राहुल गांधी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को भाजपाई साजिश बताते हुए इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है। गौरतलब है कि 20 जनवरी को हुए चुनाव के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह ने 8 बैलट पेपर को अवैध घोषित कर दिया था। इसके बाद आम आदमी पार्टी के मेयर उम्मीदवार कुलदीप को हारा हुआ घोषित कर दिया था।

इस मामले में सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया कि वह पूरी चुनावी प्रक्रिया को रद्द नहीं कर रही है। वह खुद को मतगणना प्रक्रिया में गलत कार्यों से निपटने तक ही सीमित रख रही है, जिसके कारण कुमार के पक्ष में डाले गए आठ मत अमान्य हो गए थे। प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि यह स्पष्ट है कि मसीह ने जानबूझकर आठ मतपत्रों को विरूपित करने का प्रयास किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें