SBI will not provide this facility to its customers it used to give free service earlier know - SBI अब अपने कस्टमर्स को नहीं देगा ये सुविधा, पहले देता था फ्री सर्विस, जानें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI अब अपने कस्टमर्स को नहीं देगा ये सुविधा, पहले देता था फ्री सर्विस, जानें

SBI atm cash transaction limit

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को दी गई राहत में चुपके से कटौती कर ली है। बैंक ने मुफ्त लोन प्रोसेसिंग की सुविधा खत्म कर दी है। अब बैंक लोन ही नहीं, टॉपअप पर भी प्रोसेसिंग फीस वसूलेगा। एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोन पर ब्याज दरें कम करने से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए बैंक ने यह कदम उठाया है। 

त्योहारी सीजन में ग्राहकों को खरीदारी के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर एसबीआई ने मुफ्त लोन प्रोसेसिंग स्कीम लागू की थी। इसके तहत 31 दिसंबर तक किसी भी तरह का लोन लेने पर कोई भी फीस न लेने का ऑफर दिया गया था। इसका असर बाजार में दिखाई दिया और होम लोन के केस में तीन फीसदी की बढ़ोतरी हो गई थी। कुछ दिन पहले ही एसबीआई ने बचत और एफडी पर ब्याज दरों को कम कर दिया। इससे लोन सस्ते हो गए तो बैंक ने खामोशी से ग्राहक की दूसरी जेब से पैसे निकालने का प्लान कर लिया। मुफ्त प्रोसेसिंग स्कीम को पीक सीजन में वापस लेने का फैसला ले लिया। फेस्टिव सीजन में प्रोसेसिंग फीस माफ करने का ऑफर 16 अक्तूबर से खत्म हो जाएगा।

इसी के साथ एसबीआई केवल होम लोन ही नहीं, बल्कि टॉप अप प्लान, कॉरपोरेट और बिल्डर्स तक को​ दिए जाने वाले लोन पर प्रोसेसिंग फीस वसूलेगा। लोन लेने वाले ग्राहकों से 0.4 फीसदी प्रोसेसिंग फीस वसूली जाएगी। यह शुल्क 10 हजार से लेकर 30 हजार रुपए तक होगा। बिल्डर को पांच हजार रुपए फ्लैट चार्ज देना होगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SBI will not provide this facility to its customers it used to give free service earlier know