SBI waives off loans of 23 CRPF martyrs of Pulwama attack - SBI ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों का बकाया कर्ज माफ किया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों का बकाया कर्ज माफ किया

SBI (Photo- Google)

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की घोषणा की। एसबीआई ने सोमवार को एक बयान में कहा, हमले में शहीद 23 सीआरपीएफ जवानों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से उनका कर्ज माफ करने का निर्णय किया है।

इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षा कर्मियों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है। बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि यथाशीघ्र जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत दु:खद है। एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिए छोटा सा कदम उठाया है जिन्होंने अपनों को खोया है। बैंक ने भारत के वीरों के लिये यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिये आसानी से योगदान दे सके।

बता दें कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिल पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SBI waives off loans of 23 CRPF martyrs of Pulwama attack