DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  त्यौहारों पर SBI बिना दस्तावेजों के दे रहा है लोन, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

देश त्यौहारों पर SBI बिना दस्तावेजों के दे रहा है लोन, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

जयपुर, एजेंसी Published By: Arun
Sat, 05 Oct 2019 08:07 AM
 त्यौहारों पर SBI बिना दस्तावेजों के दे रहा है लोन, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

भारतीय स्टेट बैंक जयपुर (एसबीआई) मण्डल द्वारा आयोजित लोन मेले में दो दिन में 250 करोड़ रुपये के रिण आवेदन प्राप्त हुए हैं। बैंक के मुख्य महाप्रबंधक रविन्द्र पाण्डेय ने बताया कि बैंक की ओर से ऑनलाइन लोन आवेदन की व्यवस्था की है, इसके तहत लोन लेने के इच्छुकों को किसी तरह के दस्तावेज पेश करने की जरूरत नहीं है। उनका समस्त विवरण भी उनके बैंक खाते में दर्शाये विवरण से हासिल कर लिया जाएगा। इस व्यवस्था के तहत मौके पर ही रिण स्वीकृत किये जा रहे हैं। इससे लोन प्रक्रिया का समय, कागजी खर्च एवं ग्राहक को होने  वाली असुविधा से बचा जा रहा है। 

इसमें ग्राहक को एक ही जगह होम लाने, कार लोन, एमएसई, मुद्रा आदि की सुविधाएं प्राप्त हो रहीं हैं तथा एक ही छत के नीचे सभी बैंक एवं वित्तीय संस्थानों का विकल्प ग्राहक के पास उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि सभी ऋणों की स्वीकृति ऑनलाइन वैरिफिकेशन के द्वारा ग्राहक को मोबाइल पर ही भेजी जा रही है।

पाण्डे ने बताया कि त्योहारी सीजन में बाज़ार एवं अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने के लिये भारत सरकार के वित्तीय सेवाएं विभाग के अभियान 'ग्राहक संपर्क -पहल' के तहत आयोजित किया। उन्होंने बताया कि इस ऋण मेले में एक छत के नीचे सभी राष्ट्रीयकृत बैंक, निजी बैंक और माइक्रोफाइनेंस संस्थानों ने भाग लिया। इस आयोजन का सारा प्रबंधन एसबीआई द्वारा ही संभाला जा रहा है।

संबंधित खबरें