DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्यपाल मलिक ने आतंकियों को चेताया, बोले-आप गोली चलाएं हम गुलदस्ता दें ऐसा नहीं होता

जम्मू कश्मीर राज्यपाल सत्यपाल मलिक(एचटी फोटो)

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को आतंकियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि तो ऐसा नहीं हो सकता है कि आप गोली चलाएं और हम आपको फूल और गुलदस्ता भेजें। उन्होंने इसके साथ ही आतंकियों से हिंसा छोड़ मुख्यधारा में लौटने की अपील की और मुख्यधारा में आने वालों के पुनर्वास का भरोसा दिलाया। 

मलिक ने एक कार्यक्रम के इतर पत्रकारों से कहा, ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ जैसा यहां कुछ भी नहीं है। कुछ लोग इस गलत शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि ये बच्चे (आतंकी) वापस लौटें और हम जो कुछ भी उनके लिए कर सकते हैं, करने के लिए तैयार हैं। वह कुछ राजनेताओं द्वारा आपरेशन ऑल आउट रोकने और कश्मीर घाटी में हत्या की जांच की मांग करने के आलोक में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

 मलिक ने कहा, जब कोई आतंकी कहीं भी गोली चलाता है और विस्फोटक फेंकता है। तो ऐसा नहीं हो सकता है कि आप गोली चलाएं और हम आपको फूल और गुलदस्ता भेजें। हमारी तरफ से ‘ऑपपरेशन ऑल आउट’ नहीं चलाया जा रहा है। उन्हें (आतंकियों को) यह रास्ता छोड़ देना चाहिए, क्योंकि इससे उन्हें कुछ नहीं मिलेगा।

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने हाल मे बयान दिया था कि उनकी पार्टी की अगर राज्य में सरकार बनती है तो वह राज्य में हुई हत्याओं की जांच के लिए वह अलग से एक आयोग का गठन करेंगे। इस संबंध में पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा, वह रोज कुछ न कुछ बयानबाजी करते रहते हैं। वह एक वरिष्ठ राजनेता हैं। इसलिए उनके बारे में टिप्पणी करना ठीक नहीं है।

नेता वोट के लिए किसी हद तक जा सकते 

कुछ राजनेताओं के हालिया बयान के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने कहा, वे सब राजनेता हैं और उनकी राजनीतिक जरूरतें हैं। लोग वोट के लिए इस देश में बहुत दूर जा सकते हैं। मैं सबकी जरूरतों का समझता हूं और उनका सम्मान करता हूं।

चुनाव के लिए प्रशासन तैयार 

राज्य में विधानसभा चुनावों के बारे में पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा कि उनका प्रशासन इसके लिए तैयार है। जब निर्वाचन आयोग इसका निर्णय करेगा हम चुनाव कराएंगे।

सवर्ण आरक्षणःगरीबी की सीमा के लिए माथापच्ची,नियम बनाने में जुटा केंद्र

सबरीमाला के बाद केरल की एक और धार्मिक पहाड़ी पर पहली बार चढ़ी महिला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Satyapal Malik warned terrorists said you shoot we do not have bouquet for you