ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमैंने जिनके करप्शन की शिकायत की, उनका क्या हुआ... सत्यपाल मलिक का PM नरेंद्र मोदी से सवाल

मैंने जिनके करप्शन की शिकायत की, उनका क्या हुआ... सत्यपाल मलिक का PM नरेंद्र मोदी से सवाल

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उनसे सवाल पूछा है कि जिन लोगों के करप्शन की मैंने शिकायत की थी, उनके खिलाफ क्या ऐक्शन हुआ है। उन्होंने कहा कि कई तो आज पदों पर हैं।

मैंने जिनके करप्शन की शिकायत की, उनका क्या हुआ... सत्यपाल मलिक का PM नरेंद्र मोदी से सवाल
satyapal malik attacks pm narendra modi
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 02 Apr 2024 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक रैली में कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी सरकार का ऐक्शन रुकेगा नहीं। उनका कहना था कि भ्रष्टाचारी कितना ही बड़ा क्यों न हो, ऐक्शन जरूर होगा। जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही होगा। उनकी इस टिप्पणी पर पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रतिक्रिया देते हुए एक सवाल पूछा है। कई सालों से मोदी सरकार के तीखे आलोचक बने सत्यपाल मलिक ने पूछा है कि आखिर उन लोगों के खिलाफ अब तक ऐक्शन क्यों नहीं हो रहा है, जिनके भ्रष्टाचार की मैंने शिकायत की थी। 

सत्यपाल मलिक ने अपने एक्स अकाउंट पर पीएम मोदी की टिप्पणी शेयर करते हुए लिखा, 'बिल्कुल मोदी जी आपकी बात सही है, परंतु मैंने भ्रष्टाचार में शामिल जिन-जिन व्यक्तियों के बारे में बताया था। वे सभी आपकी पार्टी में ही हैं और उन पर आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। ऐसा क्यों...?' यही नहीं सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया कि सबसे ज्यादा करप्शन करने वाले लोग आज भाजपा का ही हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों को तो भाजपा मुख्यमंत्री  और उपमुख्यमंत्री जैसे पदों से भी नवाज रही है।

जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में गवर्नर रहे सत्यपाल मलिक ने लिखा, 'सबसे ज्यादा देश को लूटने वाले आज़ भाजपा में ही ओर वो करोड़ों रुपए के घोटाले में शामिल हैं। आप उनके ऊपर कार्रवाई ना करके बदले में उन्हें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री बना रहे हो। घोटाले बाजों को राज्यसभा ओर लोकसभा सांसद की टिकट दे रहे हैं।' बता दें कि भाजपा शासन के दौरान ही सत्यपाल मलिक कई राज्यों के राज्यपाल रहे थे। हालांकि किसान आंदोलन के दौरान वह मोदी सरकार के खिलाफ हो गए थे और तीखे हमले बोले थे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहने के दौरान कुछ लोगों पर हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट के लिए घूस का ऑफर देने का आरोप लगाए थे।

सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर भी पहुंच गई थी सीबीआई

इस मामले की सीबीआई जांच हो रही है और पिछले दिनों सत्यपाल मलिक के कुछ ठिकानों पर भी एजेंसी पहुंची थी। सत्यपाल मलिक लगातार दोहराते रहे हैं कि वह लोकसभा चुनाव 2024 में INDIA अलायंस के साथ हैं। हाल ही में उन्होंने INDIA अलायंस की ओर से चुनाव लड़ रहे कुछ प्रत्याशियों से मुलाकात भी की थी।