ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशारदा चिटफंड घोटाला: आज शिलांग में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करेगी सीबीआई

शारदा चिटफंड घोटाला: आज शिलांग में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करेगी सीबीआई

शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर आज कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सीबीआई पूछताछ का सामना करेंगे। पूछताछ के लिए दिल्ली से सीबीआई टीम आज सुबह शिलांग...

Kolkata Police Commissioner Rajeev Kumar arrives in Shillong on Friday. (ANI)
1/ 2Kolkata Police Commissioner Rajeev Kumar arrives in Shillong on Friday. (ANI)
ममता बनर्जी और कमिश्नर राजीव कुमार
2/ 2ममता बनर्जी और कमिश्नर राजीव कुमार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Feb 2019 10:54 AM
ऐप पर पढ़ें

शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर आज कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सीबीआई पूछताछ का सामना करेंगे। पूछताछ के लिए दिल्ली से सीबीआई टीम आज सुबह शिलांग पहुंची। राजीव कुमार शुक्रवार रात ही यहां पहुंच गए थे। 

एक अधिकारी ने यहां बताया कि कुमार से यहां सीबीआई कार्यालय में और एक अज्ञात स्थान पर सीबीआई दल पूछताछ करेगा। कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी आये हैं।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा से कहा,'' कुमार को शहर के एक बहुत बड़े होटल में ठहराया गया है। राज्य पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है।

सीबीआई अधिकारियों का एक समूह उनसे पूछताछ करने के लिए दिल्ली से आ रहा है और उसके शुक्रवार रात में पहुंचने का कार्यक्रम है।

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को सीबीआई के सामने पेश होने और सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ 'विश्सनीय रूप से सहयोग करने का निर्देश दिया था। हालांकि शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया था कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय में आरोप लगाया था कि सारदा चिटफंड घोटाले की एसआईटी जांच के अगुवा रहे कुमार ने इलेक्ट्रोनिक सबूत के साथ छेड़छाड़ की और उन्होंने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे, उनमें से कुछ में 'छेड़छाड़ की गयी थी।

शीर्ष अदालत ने 'सभी अनावश्यक विवादों से बचने के लिए कुमार को तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया।

सीबीआई अधिकारी रविवार को कुमार से पूछताछ के लिए उनके घर पर गयी थी लेकिन कोलकाता पुलिस ने उनके प्रयास का विरोध किया। उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 'संविधान बचाने के लिए तीन दिन तक धरना दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें