DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सारदा चिट फंड घोटाला: राजीव कुमार की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर बोला सुप्रीम कोर्ट- HC जाइए

सारदा चिट फंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को गिरफ्तारी से संरक्षण की अवधि बढ़ाने की उनकी अर्जी पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. बता दें कि शीर्ष अदालत ने 17 मई को पूर्व पुलिस आयुक्त को सात दिन का संरक्षण प्रदान किया था ताकि वह राहत के लिए उचित अदालत में जा सकें।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप (राजीव कुमार) कलकता हाईकोर्ट या ट्रायल कोर्ट जा सकते हैं, क्योंकि वहां काम हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में कोई वकेशन नहीं है. वहां आप उचित राहत मांगें. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट सारदा चिट फंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को गिरफ्तारी से संरक्षण की अवधि बढ़ाने की उनकी अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई को तैयार हो गया था।

जस्टिस अरुण मिश्रा और एमआर शाह की पीठ ने गुरुवार को शीघ्र सुनवाई के लिए मामलों का उल्लेख करने के इरादे से कतार में लगे अधिवक्ताओं से कहा था, शीघ्र सुनवाई के लिए उल्लेख के मामलों को अनुमति दी जाती है। ये याचिकाएं 24 मई को सूचीबद्ध होंगी। 

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को गिरफ्तारी से संरक्षण की अवधि 24 मई को समाप्त हो रही है। कुमार ने नई याचिका में संरक्षण की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया है।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने 17 मई को अपने आदेश में राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं करने संबंधी अपना 5 फरवरी का आदेश वापस ले लिया था।  


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Saradha chit fund scam Supreme Court refuses to entertain plea of former Kolkata Police Commissioner Rajeev Kumar