Saradha chit fund scam Rajeev Kumar misses CBI summons says he is on leave - शारदा चिट फंड मामला: सीबीआई के समथ पेश नहीं हुए राजीव कुमार, मांगा और समय DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शारदा चिट फंड मामला: सीबीआई के समथ पेश नहीं हुए राजीव कुमार, मांगा और समय

 saradha scam case  cbi issues lookout notice against former kolkata top cop rajeev kumar

कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार सारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा तलब किए जाने के बावजूद सोमवार को उपस्थित नहीं हुए। उन्होंने जांच एजेंसी को पत्र लिखकर पेशी के लिए और वक्त मांगा है।

अधिकारियों ने बताया कि राजीव कुमार की तरफ से सीआईडी के डीएसपी मधुसूदन घोष और इंस्पेक्टर अभिजीत मुखोपाध्याय ने सोमवार सुबह 11:30 बजे कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई अधिकारियों से मुलाकात की। दोनों अधिकारियों ने बताया कि राजीव कुमार तीन दिन के आधिकारिक अवकाश पर हैं। किसी निजी काम से वाराणसी में हैं। इसलिए पेश नहीं हो सकते।

इस संबंध में कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त का पत्र सीबीआई को सौंपा गया। इसके बाद, कोलकाता में सीबीआई अधिकारियों ने नई दिल्ली स्थित मुख्यालस को इस संबंध में सूचित कर दिया है।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को पूछताछ से रोकने के लिए कुमार कोई कानूनी कदम नहीं उठा पाएं, इसके लिए अधिकारी बारासात अदालत में मौजूद थे। सीबीआई ने रविवार को आईपीएस अधिकारी को सोमवार को एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में तलब किया था। सारदा मामले की जांच के सिलसिले में आवास पर कुमार से मुलाकात नहीं होने के बाद यह कदम उठाया गया था।

कुमार पर आरोप
राजीव कुमार 1989 बैच के अधिकारी हैं। करीब 2,500 करोड़ रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। इसके प्रमुख आईपीएस राजीव कुमार थे। उन पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ का आरोप है, जबकि कुमार ने इन तमाम आरोपों को नकार दिया है।

फरवरी में मचा था हंगामा 
फरवरी में सीबीआई टीम जब उनसे पूछताछ करने पहुंची थी, तब पश्चिम बंगाल के पुलिसकर्मियों और केंद्रीय अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली थी। इस घटना के बाद सियासी खेमों में जमकर हंगामा हुआ था। सीबीआई अधिकारियों को रोकने के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जमकर फजीहत का सामना करना पड़ा था। दरअसल, राजीव कुमार को ममता बनर्जी का खास माना जाता है। 

राजीव कुमार के आवास पर करीबियों का आना-जाना जारी
सारदा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर लोगों को आना-जाना लगा हुआ है। वहीं मां को बेटे कुमार की गिरफ्तारी का डर सता रहा है।

राजीव कुमार की मां मुन्नी देवी गुप्ता अभी भी चंदौसी के सीता रोड पर स्थित आवास आनंद भवन में रहती हैं। छोटा भाई शरद कुमार गुजरात के सूरत में डाक्टर है। बहन रिचा अमेरिका में डाक्टर है। सीबीआई की खोजबीन के बाद राजीव कुमार की मां मुन्नी देवी गुप्ता ने खुद को कोठी में बंद कर लिया है। नगर में अफवाहों का बाजार गरम है। बार-बार लोगों में अफवाह फैल रही है कि राजीव कुमार के आवास पर सीबीआई ने छापा मारा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Saradha chit fund scam Rajeev Kumar misses CBI summons says he is on leave