DA Image
28 फरवरी, 2021|4:09|IST

अगली स्टोरी

शिवाजी की तुलना PM मोदी से करने वाली किताब पर अपना रुख स्पष्ट करें छत्रपति के वशंज: संजय राउत

sanjay raut

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्रपति शिवाजी महाराज से तुलना करने वाली किताब को लेकर छिड़े विवाद के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि मराठा योद्धा के वंशजों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्हें उनकी(शिवाजी की) तुलना मोदी से किया जाना पसंद है या नहीं। संजय राउत ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा को यह घोषणा करनी चाहिए कि उसका छत्रपति शिवाजी की तुलना मोदी से करने वाली किताब से कोई लेना-देना नहीं है। 'आज का शिवाजी: नरेंद्र मोदी' किताब भाजपा नेता जय भगवान गोयल ने लिखी है।

राज्य की महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने इस पुस्तक की निंदा की है। संजय राउत ने भाजपा के राज्यसभा सदस्य एवं शिवाजी के वंशज संभाजी राजे पर निशाना साधते हुए कहा, 'छत्रपति शिवाजी के वशंजों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्हें उनकी (शिवाजी) तुलना मोदी से किया जाना पसंद है या नहीं। इस किताब को लेकर छत्रपति शिवाजी के वशंजों को भाजपा से इस्तीफा दे देना चाहिए।'

संभाजी राजे ने भाजपा प्रमुख अमित शाह से रविवार को मांग की थी कि वे भाजपा के दिल्ली कार्यालय से प्रकाशित इस किताब पर तत्काल प्रतिबंध लगाएं। महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने गोयल के खिलाफ किताब में मोदी की तुलना छत्रपति शिवाजी से करके लोगों की भावनाओं को कथित तौर पर ठेस पहुंचाने की शिकायत रविवार को नागपुर में दर्ज करवाई थी।
    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sanjay Raut seeks stand of Shivaji descendants on book comparing him with PM Narendra Modi