DA Image
24 फरवरी, 2020|3:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के एडिटेड वीडियो पर भड़के संजय राउत, बोले- शिवाजी का अपमान बर्दाश्त नहीं

sanjay raut

मराठी योद्धा शिवाजी पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। मामला तब शुरु हुआ जब भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता द्वारा लिखी गई किताब में 17वीं शताब्दी के राजा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना की गई। ऐसे में अब दिल्ली विधानसभा चुनाव कैंपेन के लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह के एक मोर्फ्ड वीडियो से शिवसेना तिलमिला गई है। एक्टर अजय देवगन की फिल्म तानाजी के एक एडिटेड ट्रेलर को वेबसाइट पॉलिटिकल कीड़ा ने रिलीज किया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिवाजी के रूप में दिखाय गया है और अमित शाह को सेना कमांडर तानाजी के रूप में। 

100 सेकंड के इस वीडियो में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उदयभान सिंह राठौड़ के रूप में दिखाया गया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी जिसके बाद से वीडियो वायरल हो गया।  मुंबई में संजय राउत ने इसको लेकर कहा कि- मैंने इसे न्यूज में देखा कि छत्रपति शिवाजी महाराज और तानाजी की तस्वीरों को राजनीति के लिए प्रयोग किया जा रहा है। चुनवी कैंपेन के लिए शिवाजी की तस्वीरों को प्रयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

बता दें कि तानाजी ने 4 फरवरी 1670 में पूणे के सिंहागढ़ किले का एतिहासिक युद्ध शिवाजी के नेतृत्व में लड़ा था। ये किला राजपूत कमांडर उदयभान सिंह राठौड़ के नियंत्रण में था। गौरतलब है कि पूर्व शिवसेना कार्यकर्ता जय भगवान गोयल द्वारा लिखी किताब 'आज का शिवाजी: नरेंद्र मोदी' में नरेंद्र मोदी की तुलना शिवाजी से की गई थी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sanjay Raut furious over edited video of PM Narendra Modi and Amit Shah said Shivaji s insult is not tolerated