ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअवैध खनन घोटाला: अखिलेश यादव और गायत्री प्रजापति से जल्द सीबीआई कर सकती है पूछताछ

अवैध खनन घोटाला: अखिलेश यादव और गायत्री प्रजापति से जल्द सीबीआई कर सकती है पूछताछ

हमीरपुर अवैध खनन घोटाले मामले में सीबीआई जल्द उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से पूछताछ कर सकती है। सीबीआई ने दावा किया है कि खनन मामले में इलाहाबाद...

अवैध खनन घोटाला: अखिलेश यादव और गायत्री प्रजापति से जल्द सीबीआई कर सकती है पूछताछ
नई दिल्ली। एजेंसीMon, 07 Jan 2019 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर अवैध खनन घोटाले मामले में सीबीआई जल्द उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से पूछताछ कर सकती है। सीबीआई ने दावा किया है कि खनन मामले में इलाहाबाद कोर्ट के आदेश को दरकिनार करते हुए 21 लीज गैरकानूनी तरीके से दी गई थी। इसमें से 14 लीज अखिलेश ने पास की थी और शेष फाइल गायत्री प्रजापति ने की थी।

CBI के छापे पर बोले रामगोपाल यादव- BJP ने किया 'तोते' के साथ गठबंधन

अखिलेश को मिला केजरीवाल का साथ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के पीछे सीबीआई लगाने के लिए सोमवार को केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, अब वक्त आ गया है कि इस सरकार को उखाड़ फेंका जाए। उन्होंने ट्वीट किया कि अपने कार्यकाल के आखिरी हफ्तों में भाजपा सरकार ने बड़ी बेशर्मी से अखिलेश यादव के पीछे सीबीआई लगा दी। यह हम सबके लिए एक चेतावनी की तरह है कि हम यह नहीं भूलें कि पिछले पांच साल के दौरान भाजपा के राजनीतिक विरोधियों को क्या झेलना पड़ा। वक्त आ गया है कि इस सरकार को उखाड़ फेंका जाए।

CBI रेड के बाद मायावती ने किया अखिलेश को फोन, कहा- घबराने की बात नहीं

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, रविवार को अखिलेश यादव ने कहा कि वह जांच एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार हैं, लेकिन जनता भी भाजपा को जवाब देने के लिए तैयार है। उल्लेखनीय है कि 2012-16 के दौरान हमीरपुर जिले में अवैध रेत खनन के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला, सपा विधान पार्षद रमेश कुमार मिश्रा और संजय दीक्षित (बसपा की टिकट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में असफल रहे) समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और उनसे संबंधित 14 जगहों पर शनिवार को छापेमारी की। 

एफआईआर के अनुसार, यादव 2012 से 2017 के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री थे और 2012-13 के दौरान उनके पास खनन विभाग था। इससे उनकी भूमिका भी जांच के दायरे में आ गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें