ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल की यात्रा में अखिलेश को नहीं मिला निमंत्रण, कांग्रेस बोली - तय करेंगे शेड्यूल

राहुल की यात्रा में अखिलेश को नहीं मिला निमंत्रण, कांग्रेस बोली - तय करेंगे शेड्यूल

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने का निमंत्रण नहीं मिला है।

राहुल की यात्रा में अखिलेश को नहीं मिला निमंत्रण, कांग्रेस बोली - तय करेंगे शेड्यूल
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Feb 2024 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव नजदीक है मगर आए दिनों दिए जा रहे बयानों से ऐसा लग रहा है कि विपक्षी गुट इंडिया गठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने का निमंत्रण नहीं मिला है। इंडिया गठबंधन के घटक दल सपा प्रमुख का बयान तब आया है जब विपक्षी पार्टियां 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे को लेकर आपसी कलह का सामना कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "कई बड़े आयोजन होते हैं, लेकिन हमें आमंत्रित नहीं किया जाता।" भारत जोड़ो यात्रा का अगला चरण मणिपुर से शुरू हुआ। राहुल गांधी की यात्रा मुंबई में समाप्त होगी। फिलहाल राहुल गांधी की यात्रा झारखंड में है। राहुल गांधी ज्यादातर बस से 5 राज्यों को कवर कर चुके हैं।

अखिलेश के बयान पर कांग्रेस का जवाब
वहीं अखिलेश यादव के बयान के जवाब में कांग्रेस ने तुरंत अपना बचाव किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि अंतिम कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है और पार्टी गठबंधन सहयोगियों को आमंत्रित करने के लिए तैयार है। जयराम रमेश ने एक एक्स पोस्ट में कहा, "उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का विस्तृत मार्ग और कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। इसे एक या दो दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा।" पार्टी के संचार प्रभारी ने कहा, "इसके बाद इसे राज्य में इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा में उनकी भागीदारी भारत गठबंधन को और मजबूत करेगी।" ऐसा बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की यात्रा के 16 फरवरी की दोपहर को यूपी में प्रवेश करेगी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल से शुरू हुई। राहुल ने अपनी यात्रा के तहत 110 जिलों में 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर ली है। 67 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 100 लोकसभा क्षेत्रों और 337 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचने वाली है। यह यात्रा पहले की 'भारत जोड़ो यात्रा' का अनुसरण करती है, जहां राहुल गांधी ने 3,000 किलोमीटर से अधिक पैदल यात्रा की थी। भारत जोड़ो यात्रा 2.0 में वाहनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है जो इस यात्रा को हाइब्रिड प्रारूप प्रदान करता है। राहुल की यात्रा 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें