DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Article 370: लोकसभा में अखिलेश ने सुनाई राजा और बैगन की कहानी

 samajwadi party mp akhilesh yadav

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में जम्मू कश्मीर राज्य का पुनर्गठन कर जम्मू एवं कश्मीर तथा लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने तथा अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प पेश किया। इस पर लोकसभा में बहस जारी है और हर राजनीतिक दल इस बिल पर अपने विचार रख रहे हैं। 

समाजवादी पार्टी के सांसद ने कहा कि दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल कहते हैं कुछ नहीं होने वाला है लेकिन दो दिन बाद क्या हुआ सबको पता है। इसके बाद उन्होंने राजा और बैगन की एक कहानी सुनाई। इससे पहले सत्ता पक्ष के सांसदों ने जब इसका विरोध किया तो उन्होंने कहा कि ये कहानी इस बिल से मेल खाती है आप एक बार सुन तो लीजिए। 

अखिलेश ने कहा कि एक बार राजा एक दावत बुलाई और इसमें बैगन की सब्जी बनाई। राजा ने इस दावत के दौरान कहा कि देखो बैगन की सब्जी कैसी बनी है। इस पर सब मंत्रियों ने बैगन की तारीफ करनी शुरू कर दी। जब राजा ने बैगन पर बीरबल की राय जानने चाही तो बीरबल ने कहा कि इससे अच्छी सब्जी हो ही नहीं सकती क्योंकि इसके सिर पर तो ताज है। सब्जी खाने की वजह से राजा अगले दिन बीमार हो गए।

राजा ने बीरबल को बुलाया। बीरबल जब राजा के पास पहुंचा तो उसने देखा कि उनके आसपास कई नीम हकीम मौजूह हैं। जब राजा ने बीरबल को कुछ कहना शुरू ही किया बीरबल ने बैगन की बुराई करना शुरू कर दिया। इस पर राजा ने बीरबल से पूछा, ऐसा क्यों तो बीरबल ने कहा कि राजा साहब मैं आपकी नौकरी करता हूं बैगन की नहीं। राजा साहब आप अच्छा कह रहे है तो मैं भी बैगन को अच्छा कह रहा था। अखिलेश ने कहा कि इस बिल की हालत भी कुछ ऐसी ही है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Samajwadi Party MP Akhilesh Yadav narrated King and Brinjal story in Lok Sabha on Article 370 revoked