DA Image
2 अप्रैल, 2020|1:45|IST

अगली स्टोरी

हिन्दुस्तान शिखर समागम: CAA पर अखिलेश यादव बोले, समाजवादी पार्टी के लोग फॉर्म नहीं भरेंगे

akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हिन्दुस्तान शिखर समागम में कहा कि काम बोलता है इसका नजारा 2022 में देखने को मिलेगा। सीएए पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग फॉर्म नहीं भरेंगे।उन्होंने कहा कि जाति की जनगणना बीजेपी नहीं कर रही है, यही काम कांग्रेस भी करती थी। देश में सभी की गिनती हो और सबको हक मिल जाए। समाज को बांटने वाले किसी भी कानून के पक्ष में नहीं और एनआरसी, सीएए के खिलाफ हूं।

सीएए के खिलाफ हैं तो रोशनबाग आंदोलन क्यों नहीं गए के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हमारी पार्टी वहां आंदोलन कर रही है। आपको बता दें कि लखनऊ के रोशनबाग में सीएए के खिलाफ आंदोलन चल रहा है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में काम को लेकर चर्चा होनी चाहिए। हमने एक्सप्रेसवे बनाया कितनी जल्दी बनाया और इस पर लोग विचार करें। इन्वेस्टर समिट का अब तक कोई फायदा नहीं हुआ है। शिक्षा अस्पताल बिजली सब महंगे हो गए हैं।

बीजेपी वाले बहका कर चुनाव जीत जाते हैं
लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन चुनाव क्यों नहीं जीत पाते तो अखिलेश यादव ने कहा कि हम समझाते हैं और बीजेपी वाले बहका कर चुनाव जीत जाते हैं। उन्होंने कहा कि मैं कुछ युवकों से मिला था तो उन्होंने कहा कि यह पुल बीजेपी ने बनाया जबकि वह सपा ने बनाया था। बीजेपी के पास ऐसा हुनर है कि वह पढ़े-लिखे लोगों को भी भ्रम में डाल देती है। उन्होंने कहा कि एचसीएल मैं लेकर आया, लखनऊ में मेट्रो लेकर मैं आया हूं। पूर्वांचल में एक्सप्रेसवे के लिए जमीन समाजवादी पार्टी के समय ली गई।

लापता के पोस्टर लगाने पर अखिलेश ने कहा कि कांग्रेसियों का पुराना काम है। अगर किसी के दुख में शामिल होना है तो उसके लिए राजनीति करने की जरूरत नहीं है। उम्भा गांव न जाने पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं जाता हूं लेकिन पार्टी की लीडरशिप लोगों के दुख दर्द में शामिल होते हैं। जिला अध्यक्ष और पार्टी के लोग पहुंचते हैं जरूरत पर हम भी पहुंचेंगे।

बहुत जल्दी तेजी से साइकिल चलेगी
जमीन की राजनीति न करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी तेजी से साइकिल चलेगी। संविधान की प्रस्तावना को बचाने की जिम्मेदारी सरकार की और लोगों की है। उन्होंने कहा कि सामने वाले पर भरोसा कर लड़ाई लड़ रहा था अब पता है लड़ाई क्या है।

बीजेपी ने हमारा घोषणा पत्र जारी करेंगे
पुलिस भर्ती पर लगे आरोपों पर अखिलेश ने कहा कि हमारे समय पर मैरिट के आधार पर हुई थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र में एक्सप्रेस वे बनाने की बात हुई थी। उन्होंने हमारा घोषणा पत्र भी चोरी किया है। आने वाले समय में हम इतना खुश होंगे और उन कामों को और तेजी के साथ करेंगे।

सभी जाति धर्म को लेकर चुनाव जीतेंगे: अखिलेश
इस बार साइकिल अर्डजेस्ट होकर चलेंगे और सभी जाति धर्म को लेकर चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे श्रीराम से डर नहीं लगता है मैंने तो उस युवक को पिटने से बचाया। हिन्दुस्तान की खबर का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि वो युवक तो नौकरी मांगने नहीं आया। 


राम और हनुमान के नाम पर नहीं काम के दम पर चुनाव जीतेंगे

श्रीकृष्णा को साथ लेकर चलने पर अखिलेश ने कहा कि हम राम और हनुमान के नाम पर नहीं बल्कि काम के दम पर चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा एक्सप्रेस-वे बनाएंगे की उस पर हर्कुलस भी उत्तर जाए। झांसी शाहजहांपुर कन्नौज समेत कई जगह हमने मेडिकल कॉलेज दिए यह सरकार हमारे काम बता रही अपने एक भी नहीं।

अकेले चुनाव लड़ेंगे, गठबंधन नहीं करेंगे

इस बार बहन प्रियंका के साथ गठबंधन पर बोले अखिलेश यादव अकेले चुनाव लड़ेंगे, गठबंधन नहीं करेंगे अडजस्टमेंट करेंगे। उन्होंने कहा कि 25 जिले घूमकर आया हूं सीतापुर, बहराइच, जालौन, कानपुर, फतेहपुर, गोंडा गया हूं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samajwadi party leader Akhilesh yadav in hindustan shikhar samagam live updates