Sai Baba birth place dispute CM Uddhav Thackeray to hold meeting to resolve controversy over Sai Baba birthplace today - साईं बाबा जन्मस्थान विवाद सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज करेंगे बैठक DA Image
18 फरवरी, 2020|11:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साईं बाबा जन्मस्थान विवाद सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज करेंगे बैठक

shiv sena chief uddhav thackeray takes oath as chief minister of maharashtra

महाराष्ट्र के प्रसिद्ध साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर जारी विवाद का आज समाधान हो सकता है। रविवार को शिरडी के लोगों की तरफ से प्रदर्शन के आह्वान के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज यानी सोमवार को संबंधित लोगों के साथ विस्तार से चर्चा करेंगे। उन्होंने शिरडी (अहमद नगर जिला) के लोगों को बुलाया है, जहां पर साईंबाबा मंदिर स्थित है। इसके साथ ही, पथरी (परभनी जिला) के लोगों को भी बुलाया गया है, जहां पर कुछ लोगों का मानना है कि वही सईं का जन्मस्थल है।

दरअसल, विवाद उस वक्त शुरू हुआ जब मुख्यमंत्री ने साईं जन्मस्थल (पथरी) में 100 करोड़ रुपये के अनुदान की कुछ दिन पहले घोषणा की। पथरी को साईं बाबा का जन्मस्थल बताने वाले मुख्यमंत्री की टिप्पणी के बाद रविवार को शिरडी में स्थानीय लोगों ने बंद रखा। लेकिन, पूरे मामले पर सीएम के दखल देने के फैसले के बाद उसे टाल दिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के शिरडी साईं मंदिर ट्रस्ट के सदस्य, स्थानीय सांसद, विधायक सहित कुल 40 लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आज यानी सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलेगा। इस बैठक में मुंबई और नाशिक के साईं ट्रस्ट के सदस्य भी इस बैठक में शामिल रहेंगे।

सोमवार को मुख्यमंत्री की तरफ से बैठक बुलाने से पहले ग्राम सभा ने रविवार को बैठक में बंद रखने का फैसला किया था। इस बंद का करीब 25 गांव ने समर्थन किया था। हालांकि, इस दौरान साईं मंदिर को बंद नहीं किया गया था। श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर रहे थे। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sai Baba birth place dispute CM Uddhav Thackeray to hold meeting to resolve controversy over Sai Baba birthplace today