ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसाईं बाबा जन्मस्थान विवाद सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज करेंगे बैठक

साईं बाबा जन्मस्थान विवाद सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज करेंगे बैठक

महाराष्ट्र के प्रसिद्ध साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर जारी विवाद का आज समाधान हो सकता है। रविवार को शिरडी के लोगों की तरफ से प्रदर्शन के आह्वान के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज यानी सोमवार को...

साईं बाबा जन्मस्थान विवाद सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज करेंगे बैठक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईMon, 20 Jan 2020 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के प्रसिद्ध साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर जारी विवाद का आज समाधान हो सकता है। रविवार को शिरडी के लोगों की तरफ से प्रदर्शन के आह्वान के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज यानी सोमवार को संबंधित लोगों के साथ विस्तार से चर्चा करेंगे। उन्होंने शिरडी (अहमद नगर जिला) के लोगों को बुलाया है, जहां पर साईंबाबा मंदिर स्थित है। इसके साथ ही, पथरी (परभनी जिला) के लोगों को भी बुलाया गया है, जहां पर कुछ लोगों का मानना है कि वही सईं का जन्मस्थल है।

दरअसल, विवाद उस वक्त शुरू हुआ जब मुख्यमंत्री ने साईं जन्मस्थल (पथरी) में 100 करोड़ रुपये के अनुदान की कुछ दिन पहले घोषणा की। पथरी को साईं बाबा का जन्मस्थल बताने वाले मुख्यमंत्री की टिप्पणी के बाद रविवार को शिरडी में स्थानीय लोगों ने बंद रखा। लेकिन, पूरे मामले पर सीएम के दखल देने के फैसले के बाद उसे टाल दिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के शिरडी साईं मंदिर ट्रस्ट के सदस्य, स्थानीय सांसद, विधायक सहित कुल 40 लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आज यानी सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलेगा। इस बैठक में मुंबई और नाशिक के साईं ट्रस्ट के सदस्य भी इस बैठक में शामिल रहेंगे।

सोमवार को मुख्यमंत्री की तरफ से बैठक बुलाने से पहले ग्राम सभा ने रविवार को बैठक में बंद रखने का फैसला किया था। इस बंद का करीब 25 गांव ने समर्थन किया था। हालांकि, इस दौरान साईं मंदिर को बंद नहीं किया गया था। श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर रहे थे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें