DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रज्ञा ने दिग्विजय पर साधा निशाना, बोलीं- भगवा को सम्मान दिला कर रहूंगी

साध्वी प्रज्ञा

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्वजय सिंह (Digvijay Singh) पर सनातन धर्म को अपमानित करने का आरोप लगाया और कहा कि वह भगवा को सम्मान दिला कर रहेंगी।

भाजपा ने प्रज्ञा को दिग्विजय के खिलाफ भोपाल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा से टिकट मिलने के तुरंत बाद प्रज्ञा ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आरोप लगाया, '' ''उन्होंने (दिग्विजय) हमारे सनातन धर्म और भगवा को अपमानित किया है...। मैं भगवा को सम्मान दिला के रहूंगी।

वर्ष 2008 के मालेगांव बम विस्फोट (Malegaon Blast) मामले में प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम (यूएपीए एक्ट) के तहत मामला अदालत में विचाराधीन है। 

जब उनसे सवाल किया गया कि मालेगांव में वह अब भी सुनवाई का सामना कर रही हैं, तो इस पर प्रज्ञा ने कहा, ''मझे क्लीन चिट मिली है। जो भी षडयंत्र किये गये हैं, वो षडयंत्र अपनी जगह फेल हो गये हैं...।

मालेगांव बम विस्फोट में आरोपी बनाये जाने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कांग्रेस एवं दिग्विजय पर निशाना साधते हुए कहा, ''उन्होंने (कांग्रेस एवं दिग्विजय) कानून का दुरुपयोग किया है और संवैधानिक नियम तोड़े हैं। स्त्री को अपमानित भी किया है। मुझे गैर कानूनी तरीके से प्रताड़ित भी किया है...। 

प्रज्ञा ने कहा कि उनके सामने दिग्विजय मजबूत उम्मीदवार नहीं है। इस मौके पर एक सवाल के जवाब में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''भोपाल लोकसभा सीट की प्रत्याशी घोषित करने में कोई देरी नहीं हुई है। सोच समझकर उचित समय पर भाजपा ने सुयोग्य प्रत्याशी का चयन किया है और यह दिन हमारे लिये विजय प्राप्ति के लिये पर्याप्त हैं। रिकॉर्ड वोटों से प्रज्ञा सिंह को जिताएंगे।

प्रज्ञा को अपने खिलाफ भोपाल से उतारे जाने पर दिग्विजय ने ट्विटर पर लिखा, ''मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूँ। आशा करता हूँ कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको पसंद आएगा। मैं माँ नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूँ और नर्मदा जी से आशीर्वाद माँगता हूँ कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें। नर्मदे हर! 

भाजपा में शामिल हुईं साध्वी प्रज्ञा के बारे में जानें सबकुछ

लोकसभा 2019: विज बोले- सिद्धू का रिमोट पाक प्रधानमंत्री के हाथ में

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sadhvi Pragya target Digvijay Singh says I will fight for Saffron Honor