DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBI चीफ के पद से हटाए जाने के एक दिन बाद आलोक वर्मा ने नौकरी से दिया इस्तीफा, कहा- इंसाफ को कुचला गया

alok verma photo-ht

सीबीआई (CBI) के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा (Alok Verma) ने सेवा से इस्तीफा दे दिया है। वर्मा ने बयान जारी करते हुए कहा- इंसाफ को कुचला गया और डायरेक्टर के पद से हटाने के लिए पूरी प्रक्रिया को ही उल्टा कर दिया। इससे पहले आलोक वर्मा को गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाले उच्चस्तरीय पैनल (High power committee) ने सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटा दिया है। जिसके बाद वर्मा का ट्रांसफर कर उन्हें डीजी, फायर सर्विस सिविल डिफेंस और होम गार्ड्स बनाया गया।

CBI vs CBI: राकेश अस्थाना को राहत नहीं, दिल्ली हाईकोर्ट ने की याचिका खारिज

लेकिन, शुक्रवार को आलोक वर्मा ने फायर सर्विस का डीजी पद ठुकराते हुए सर्विस से ही इस्तीफा दे दिया। इससे पहले, उच्चस्तरीय पैनल की तरफ से सीबीआई डायरेक्टर पद से हटाए जाने के बाद वर्मा ने दावा किया कि उनका तबादला उनके विरोध में रहने वाले एक व्यक्ति की ओर से लगाए गए झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली उच्चस्तरीय चयन समिति ने भ्रष्टाचार और कर्त्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में गुरुवार को आलोक वर्मा को पद से हटा दिया।

CBI के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने आलोक वर्मा के तबादलों के फैसलों को पलटा

इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए वर्मा ने गुरूवार की देर रात पीटीआई को जारी एक बयान में कहा कि भ्रष्टाचार के हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच करने वाली महत्वपूर्ण एजेंसी होने के नाते सीबीआई की स्वतंत्रता को सुरक्षित और संरक्षित रखना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'इसे बाहरी दबावों के बगैर काम करना चाहिए। मैंने एजेंसी की ईमानदारी को बनाए रखने की कोशिश की है जबकि उसे बर्बाद करने की कोशिश की जा रही थी। इसे केन्द्र सरकार और सीवीसी के 23 अक्टूबर, 2018 के आदेशों में देखा जा सकता है जो बिना किसी अधिकार क्षेत्र के दिए गए थे और जिन्हें रद्द कर दिया गया।

CBI चीफ के पद से हटाए जाने के बाद आलोक वर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इसलिए हुआ ट्रांसफर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sacked CBI chief Alok Verma resigns from service says natural justice was scuttled