DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मासिक पूजा के लिए आज फिर खुलेगा सबरीमाला मंदिर

Sabarimala Temple

मासिक पूजा के लिए भगवान अयप्पा का सबरीमाला मंदिर मंगलवार को एक बार फिर खुल रहा है। इसे लेकर मंदिर और आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर हलचल दिख रही है। हाल में समाप्त हुए सालाना तीर्थयात्रा सत्र के दौरान रजस्वला आयुवर्ग की महिलाओं के मंदिर में घुसने को लेकर यहां व्यापक प्रदर्शन हुए थे।

मंदिर के अधिकारियों ने सोमवार को कहा, मंदिर मलयालम महीना कुंबम के दौरान मासिक पूजा के लिए मंगलवार अर्थात 12 फरवरी से 17 फरवरी तक के लिए खुला रहेगा। मंदिर के मुख्य पुजारी वासुदेवन नंपूतिरि मंगलवार शाम मंदिर का गर्भगृह खोलेंगे। मंदिर में इन पांच दिनों के दौरान कालाभाभिषेकम, सहस्रकलसम और लक्षर्चना समेत कई कर्मकांड पूरे किए जाएंगे। तंत्री (प्रमुख पुजारी) कंडारारू राजीवरु भी पूजा के दौरान मौजूद रहेंगे।

मंदिर के फिर से खुलने का समय नजदीक आने के साथ ही राज्य पुलिस विभिन्न संगठनों की ओर से  परंपरागत रूप से प्रतिबंधित महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ संभावित प्रदर्शनों की आशंका से सर्तक है। सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने कहा कि आधार शिविर निलक्कल और सन्नीधानम (मंदिर परिसर) के इलाके में भक्तों के लिए कई उपाय किए गए हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि भक्तों और संवाददाताओं को निलक्कल से पंबा और सन्नीधानम जाने की इजाजत 12 फरवरी को सुबह 10 बजे के बाद ही होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sabarimala temple to open today for monthly workship