DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › पेगासस जासूसी कांड पर राज्यसभा में हंगामा, वेल तक पहुंचे टीएमसी सांसद, कार्यवाही स्थगित
देश

पेगासस जासूसी कांड पर राज्यसभा में हंगामा, वेल तक पहुंचे टीएमसी सांसद, कार्यवाही स्थगित

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Tue, 27 Jul 2021 12:05 PM
पेगासस जासूसी कांड पर राज्यसभा में हंगामा, वेल तक पहुंचे टीएमसी सांसद, कार्यवाही स्थगित

संसद के मानसून सत्र का आज सातवां दिन है। पिछले छह दिनों में दोनों सदनों की कार्यवाही हंगामेदार रही है। आज संसद की कार्यवाही 11 बजे शुरू हुई। इस दौरान लोकसभा में विपक्षी दलों का हंगामा शुरू हो गया। पेगासस जासूसी कांड को लेकर राज्यसभा में विपक्षी दलों के सांसदों ने जोरदार हंगामा किया और  टीएमसी सांसद वेल तक पहुंच गए। इसके बाद से कार्यवाही स्थगित हो गई। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में 'पेगासस प्रोजेक्ट' रिपोर्ट पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया था। 

इधर, लोकसभा में असम-मिजोरम झड़प को लेकर भी कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया। असम-मिजोरम सीमा संघर्ष पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि गृहमंत्री अमित शाह को इस समस्या का हल निकालने के लिए पहले ही कहना चाहिए था कि ये अंतरराष्ट्रीय सीमा का मामला नहीं है, बल्कि प्रांतीय सीमा का मामला है। अगर वो इस मामले पर पहले ही पहल करते तो ये घटना नहीं होती। 

पहले हफ्ते में भारी हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यावाही में लगातार रुकावट आती रही। सोमवार को लोकसभा में भारी हंगामे के बीच दो बिल पास हुए।  फैक्ट्रिंग विनियमन (संशोधन) विधेयक 2021 और राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी, उद्यमिता और प्रबंधन संस्थान विधेयक 2021 पास हुए। दोनों ही विधेयक चर्चा के बिना, ध्वनि मत से पारित हुए। 
 

संबंधित खबरें