DA Image
3 मार्च, 2021|2:11|IST

अगली स्टोरी

किसान प्रदर्शन के दौरान ITO में बवाल, ट्रैक्टर पर स्टंट करने के दौरान एक किसान की मौत

ruckus in ito during tractor parade death of a farmer allegations of firing on delhi police

किसानों की ट्रैक्टर परेड ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया है। दिल्ली के आईटीओ में बवाल के दौरान उत्तराखंड के रहने वाले एक व्यक्ति नवनीत सिंह के की मौत होने की खबर आ रही है। कहा जा रही है कि ट्रैक्टर से स्टंट करने के दौरान इसकी मौत हुई है।  हालांकि प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस पर गोली चलाने के आरोप लगाए हैं। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक मृतक नवनीत सिंह उत्तराखंड के रुद्रपुर स्थित बाजपुर गांव के रहने वाले थे। उम्र करीब 30 साल थी।  प्रदर्शन में शामिल किसानों ने शव को आईटीओ चौक पर रखकर प्रदर्शन शुरू किया। गोली मारने वाले पुलिस कर्मी पर करवाई की मांग है।

आपको बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बवाल करते हुए प्रदर्शनकारी किसान अब लाल किले में घुस गए हैं। सैकड़ों किसान प्राचीर तक पहुंच गए और यहां ठीक उस जगह पर निशान साहिब और किसान संगठनों के झंडे लगा दिए हैं जहां, हर साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं। हालांकि, कुछ ही देर में पुलिसकर्मियों ने इन झंडों को वहां से हटा दिया। इस दरौन नीचे खड़े प्रदर्शनकारी हूटिंग करते रहे।

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान आज दिल्ली-एनसीआर में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। किसानों द्वारा रूट बदले जाने की वजह से ट्रैक्टर परेड में जमकर हंगामा हो रहा है। दिल्ली-एनसीआर में लाठीचार्ज और झड़प की खबरों के बीच अब प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली के लाल किला में घुस गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ruckus in ITO during tractor parade death of a farmer allegations of firing on Delhi Police