DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राफेल पर लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, राजनाथ बोले- विपक्ष आंखों में धूल न झोंके

Rajnath Singh in Patna

राफेल (Rafale) मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा (Lok Sabha) में मंगलवार को भी हंगामा करते हुए मामले में संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) से जांच की मांग दोहराई। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी पार्टी को जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाय आंखों में आंख डालकर राजनीति करनी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी कांग्रेस के सदस्यों के रवैये पर सख्त आपत्ति जताई।
 

यह गंभीर मामला
लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह गंभीर मामला है। इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराना चाहते हैं। प्रधानमंत्री क्यों डर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले से जुड़ी कैग रिपोर्ट को लीक कर दिया गया है। राफेल सौदे में छुपाने का प्रयास चल रहा है। जेपीसी से जांच कराने पर सच्चाई सामने आ जाएगी। 

 

झूठ बोल रही कांग्रेस
राजनाथ ने कहा कि राफेल मुद्दे पर संसद में चर्चा हो चुकी है। उच्चतम न्यायालय ने भी अपना फैसला दे दिया है। इसके बाद भी कांग्रेस बार-बार झूठ बोल रही है और जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। गृह मंत्री के जबाब से असंतुष्ट कांग्रेस सांसद सदन से वाकआउट कर गए। 

 

स्थगित करनी पड़ी कार्रवाई
इसके पहले, प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य अध्यक्ष की आसंदी के सामने आकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस सांसद बड़े बड़े पोस्टर लेकर आए थे। हंगामे के कारण कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रदर्शन करने के कांग्रेस सदस्यों के तरीके पर नाराजगी जताते हुए इसे स्तरहीन करार दिया।

ये भी पढ़ें: BSP सुप्रीमो मायावती ने राफेल मुद्दे पर केंद्र को घेरा, किया ये ट्वीट

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ruckus by Congress in Lok Sabha while Rajnath says Opposition does not throw dust in the eyes