ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहली बार विदेशी मीडिया से करेंगे बातचीत, जानिए क्या है कारण

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहली बार विदेशी मीडिया से करेंगे बातचीत, जानिए क्या है कारण

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और इसकी विचारधारा के बारे में ''गलत धारणा'' को स्पष्ट करने के लिए पहली बार संघ प्रमुख मोहन भागवत इस महीने विदेशी मीडिया से बातचीत करेंगे। समाचार एजेंसी भाषआ ने...

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहली बार विदेशी मीडिया से करेंगे बातचीत, जानिए क्या है कारण
एजेंसी , नई दिल्ली। Sat, 14 Sep 2019 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और इसकी विचारधारा के बारे में ''गलत धारणा'' को स्पष्ट करने के लिए पहली बार संघ प्रमुख मोहन भागवत इस महीने विदेशी मीडिया से बातचीत करेंगे। समाचार एजेंसी भाषआ ने अपने सूत्रों के हवाला बताया कि संघ पहली बार यह कदम उठाने जा रहा है। 

बैठक का समन्वय कर रहे संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर विभिन्न देशों के 70 विदेशी मीडिया संगठनों को इस आशय के लिये निमंत्रण भेजा गया है। 

संघ के पदाधिकारी ने कहा कि इस 'ब्रीफिंग का उद्देश्य विभिन्न मुद्दों पर संघ के नजरिये को रखने के साथ ही संगठन को लेकर सालों से विकसित हुए “गलत विमर्श” को भी दूर करना है। 

ये भी पढ़ें: आखिर किस बात पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- 'मोदी हैं तो मुमकिन है'

संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, “इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संघ और उसकी विचारधारा के बारे में गलत धारणाओं को दूर करना है।” उन्होंने कहा, “यह भागवत द्वारा एक अनौपचारिक बैठक होगी जिसके प्रकाशन या प्रसारण की इजाजत नहीं होगी।” सूत्रों के मुताबिक यह संघ द्वारा विदेशी मीडिया के साथ अपनी तरह का पहला संवाद होगा। 

कार्यक्रम से जुड़े एक पदाधिकारी ने कहा, “बैठक की शुरुआत में भागवत जी का उद्घाटन भाषण होगा और इसके बाद उनके साथ सवाल-जवाब का सत्र होगा।” संघ का प्रचार विभाग इस बैठक के लिये समन्वय कर रहा है और इसका आयोजन यहां आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को RSS प्रमुख ने बताया साहसिक कदम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें