ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशमदरसा के छात्रों को भागवत की सीख, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के कितने दावेदार? बड़ी खबरें

मदरसा के छात्रों को भागवत की सीख, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के कितने दावेदार? बड़ी खबरें

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को अचानक दिल्ली की कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में पहुंचे तो हर कोई हैरान रह गया। कांग्रेस में अध्यक्ष पद  की दावेदारी के लिए नए नाम सामने आए हैं। शाम की बड़ी खबरें...

मदरसा के छात्रों को भागवत की सीख, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के कितने दावेदार? बड़ी खबरें
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 06:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत गुरुवार को अचानक दिल्ली की कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में पहुंचे तो हर कोई हैरान रह गया। कांग्रेस में अध्यक्ष पद  की दावेदारी के लिए जहां पहले केवल राहुल गांधी का ही नाम सुझाया जा रहा था वहीं अब एक-एक करके कई नाम सामने आने लगे हैं। ईरान की सदाचार पुलिस के हाथों कथित तौर पर महिला की मौत से बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। ईरान को अंतरराष्ट्रीय आलोचना का सामना करा पड़ रहा है। गालीबाज श्रीकांत त्यागी को जमानत मिल गई है। पढ़ें, शाम की पांच बड़ी खबरें...

मदरसा के छात्रों को भागवत की सीख
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत गुरुवार को अचानक दिल्ली की कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में पहुंचे तो हर कोई हैरान रह गया। इस दौरान उन्होंने ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। यही नहीं इसके बाद मोहन भागवत मस्जिद के पास ही चलने वाले मदरसे में भी पहुंच गए और छात्रों से बात की। पूरी खबर पढ़ें।

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के कितने दावेदार?
कांग्रेस में अध्यक्ष पद  की दावेदारी के लिए जहां पहले केवल राहुल गांधी का ही नाम सुझाया जा रहा था वहीं अब एक-एक करके कई नाम सामने आने लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी और कमलनाथ भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की तैयारी बना रहे हैं। मनीष तिवारी उन जी -23 के नेताओं में शुमार हैं जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। वहीं कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम की चर्चा होने लगी है। पूरी खबर पढ़ें।

महिला की मौत से क्यों जल रहा ईरान?
ईरान की सदाचार पुलिस के हाथों कथित तौर पर महिला की मौत से बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। ईरान को अंतरराष्ट्रीय आलोचना का सामना करा पड़ रहा है। इस घटना को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन हो रहे हैं और राजधानी तेहरान तक में प्रदर्शनकारियों की ईरान के सुरक्षा बलों के साथ झड़पें हुई हैं। विरोध प्रदर्शनों को बढ़ता देख ईरान ने इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को ब्लॉक कर दिया है। इसके अलावा कई जगहों पर इंटरनेट एक्सेस भी बैन कर दिया है। पूरी खबर पढ़ें।

गालीबाज श्रीकांत त्यागी को जमानत
नोएडा के गालीबाज श्रीकांत त्यागी को जमानत मिल गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट से श्रीकांत त्यागी को जमानत मिली है। बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब श्रीकांत त्यागी जल्द ही जेल से बाहर आ सकता है। बता दें कि नोएडा की एक चर्चित सोसायटी में महिला के साथ बदसलूकी का आरोपी श्रीकांत त्यागी 9 अगस्त से ही जेल में बंद है। पूरी खबर पढ़ें।

18 से 65 साल तक के रूसी पुरुषों के देश छोड़ने पर रोक
व्लादिमीर पुतिन के आर्थिक लामबंदी के ऐलान का असर यूक्रेन और पश्चिमी देशों में पड़े या नहीं ये भविष्य की बात है लेकिन, रूस में दिखने लगा है। पुतिन की घोषणा सुन डरे रूसी लोग देश छोड़ रहे हैं। रूस से बाहर जाने वाली सभी उड़ाने लगभग पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं। इस बीच ऐसी रिपोर्ट भी सामने आई है कि रूसी एयरलाइंस ने 18 से 65 साल के बीच की उम्र के पुरुषों के लिए टिकट बुक पर रोक लगा दी है। एयरलाइंस को डर है कि देश में कभी भी मार्शल लॉ लगाया जा सकता है। पूरी खबर पढ़ें।

epaper