DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देश'आजादी मांंगने वालों को भारत से मिलाया जाए', भागवत बोले- 370 हटाने से ही खत्म नहीं हो गई जम्मू-कश्मीर की समस्या

'आजादी मांंगने वालों को भारत से मिलाया जाए', भागवत बोले- 370 हटाने से ही खत्म नहीं हो गई जम्मू-कश्मीर की समस्या

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीNishant Nandan
Sun, 17 Oct 2021 12:25 AM
'आजादी मांंगने वालों को भारत से मिलाया जाए', भागवत बोले- 370 हटाने से ही खत्म नहीं हो गई जम्मू-कश्मीर की समस्या

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने से उसकी समस्या पूरी तरह खत्म नहीं हो गई है। वहां अभी भी कुछ लोगों का ऐसा वर्ग मौजूद है जो आजादी की बात करते हैं। नागपुर में एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर मोहन भागवत ने कहा कि समाज को इस वर्ग के पास जरुर पहुंचना चाहिए और उन्हें भारत से मिलवाना चाहिए। 

भागवत ने कहा कि उन्होंने हाल में जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था और पाया कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किए जाने से विकास का रास्ता साफ हुआ है। संघ प्रमुख ने कहा कि पिछले महीने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने देखा कि जम्मू-कश्मीर के मुस्लिम छात्रों का कहना था कि वे भारत का हिस्सा बने रहना चाहते हैं और अब वे बिना किसी बाधा के भारतीय बने रह सकते हैं।
     
भागवत ने आरोप लगाया कि पूर्व में जम्मू और लद्दाख को भेदभाव का सामना करना पड़ता था और कश्मीर घाटी में खर्च होने वाले संसाधनों का 80 फीसदी हिस्सा स्थानीय नेताओं की जेब में चला जाता था और लोगों को कोई लाभ नहीं मिल पाता था। उन्होंने दावा किया कि अब इसमें बदलाव आया है और वहां लोगों के जीवन में खुशहाली आयी है।

आरएसएस प्रमुख ने कहा, 'अपने बच्चों के हाथों में किताबों की जगह पत्थर पकड़ाने वाले लोगों ने उनकी (आतंकवादियों) सराहना बंद कर दी है। अब वहां खुला माहौल है। आने वाले कल में वहां चुनाव होंगे और नयी सरकार का गठन होगा।'
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें