ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशस्वतंत्रता दिवस: आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने मनाही के बाद भी केरल में फहराया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस: आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने मनाही के बाद भी केरल में फहराया तिरंगा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुखिया मोहन भागवत ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केरल के पलक्कड़ में तिरंगा फहराया। भागवत को हालांकि पलकक्ड़ के डीएम ने तिरंगा फहराने से मना कर दिया था।...

स्वतंत्रता दिवस: आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने मनाही के बाद भी केरल में फहराया तिरंगा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पलक्कड़Tue, 15 Aug 2017 11:37 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुखिया मोहन भागवत ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केरल के पलक्कड़ में तिरंगा फहराया। भागवत को हालांकि पलकक्ड़ के डीएम ने तिरंगा फहराने से मना कर दिया था। डीएम का आदेश था कि कोई भी राजनेता स्कूल में तिरंगा नहीं फहराया जाएगा। डीएम के आदेश के मुताबिक कोई टीचर या फिर चुना हुआ व्यक्ति ही तिरंगा फहराएगा। आरएसएस ने पहली बार 2002 में नागपुर में तिरंगा फहराया था। 

देश आज 71वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर झंडा फहराया। पीएम मोदी के लिए चौथा मौका था जब वह लाल किले से देश को संबोधित करेंगे। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट के जरिए देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। पीएम मोदी ने इस बार अपने भाषण में जम्मू कश्मीर से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक और आतंकवाद से लेकर तीन तलाक तक का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में लोगों से अपील की कि हम सब मिलकर एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां देश का किसान चिंता में नहीं, चैन से सोएगा, आज वो जितना कमा रहा है, उससे दोगुना कमाएगा। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां युवाओं और महिलाओं को उनके सपने पूरे करने के लिए भरपूर अवसर मिलेंगे। एक ऐसे देश के निर्माण की बात कही जो आतंकवाद, संप्रदायवाद और जातिवाद से मुक्त होगा।

आजादी के 70 साल: पढ़ें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की 15 खास बातें

स्वतंत्रता दिवस: आजादी के दिन ऐसा था 'हिन्दुस्तान'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें