RSS Bhaiyyaji Joshi Says After construction of Ram Mandir in Ayodhya country will get capital for next 150 years - अयोध्या में मंदिर निर्माण के बाद देश को मिलेगी अगले 150 सालों के लिए पूंजी: भैया जी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या में मंदिर निर्माण के बाद देश को मिलेगी अगले 150 सालों के लिए पूंजी: भैया जी

 RSS Bhaiyyaji Joshi,

राम मंदिर (Ram Mandir) की राह कुम्भ से निकलनी चाहिए। प्रयागराज (Prayagraj) में कुम्भ (Kumbh) के साल या आसपास देश में परिवर्तन हुआ। 2019 के कुम्भ में बड़े परिवर्तन की आधारशिला रखी जाएगी। दिव्य प्रेम सेवा मिशन की ओर से गुरुवार को आयोजित 'कुम्भ : राष्ट्र में साकारात्मक परिवर्तन का पर्व' विषयक व्याख्यान में वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। 

एएनआई के मुताबिक भैयाजी जोशी ने कहा कि 1952 में सोमनाथ मंदिर की स्थापना के साथ देश गति से आगे बढ़ा और 2025 में राम जन्मभूमि के ऊपर मंदिर बनने के बाद फिर इस दिशा को और गति प्राप्त होने वाली है। अयोध्या में मंदिर निर्माण के बाद देश अगले 150 सालों के लिए पूंजी प्राप्त करेगा। 

मोहन भागवत बोले, कोई युद्ध नहीं फिर भी सीमा पर शहीद हो रहे हैं जवान

सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि इतिहास में प्रयागराज में कुम्भ के साल बड़े परिवर्तन का साक्ष्य हैं। भैयाजी ने 1857 से 2001 तक कुम्भ के साल हुए बड़े परिवर्तन गिनाए। राम मंदिर पर भैयाजी ने कहा कि अयोध्या में मंदिर के निर्माण पर कुम्भ में निर्णय लेने का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि राममंदिर राष्ट्र की चेतना और करोड़ों की श्रद्धा का केंद्र है। नौ सौ साल तक उत्पीड़न के बावजूद हिंदुत्व पर आंच नहीं आई। अब स्वराज की स्थापना करनी है। 2025 तक भव्य राम मंदिर तथा 2157 तक भारत को विश्व गुरु बनाना है। 

अयोध्या पर सुनवाई का सीधा प्रसारण हो : गोविंदाचार्य

व्याख्यान की अध्यक्षता करते हुए सतपाल जी महाराज ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए। कुम्भ में ही राम मंदिर बनाने का संक्लप लेना चाहिए। सतपाल जी महाराज ने कहा कि कु्म्भ रचनात्मक सोच की तरफ ले जाता है। यहां संतों के पास अमृत का ज्ञान है लेकिन वो खोजने से मिलेगा। उन्होंने कहा कि कुम्भ धार्मिक और आध्यात्मिक आयोजन के साथ ज्योतिष विज्ञान का जीवंत उदाहरण है। समाज में साकारात्मक और नाकारात्मक सोच होती है। कुम्भ साकारात्मक ऊर्जा लेकर जाना है। 

नीतीश ने बताया, क्यों जाना पड़ा RJD संग और फिर BJP के साथ क्यों आए?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RSS Bhaiyyaji Joshi Says After construction of Ram Mandir in Ayodhya country will get capital for next 150 years