ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराम मंदिर निर्माण के लिए इतिहास दोहराने की तैयारी में संघ और विहिप

राम मंदिर निर्माण के लिए इतिहास दोहराने की तैयारी में संघ और विहिप

राम मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा, आरएसएस और विहिप ने तैयारी तेज कर दी है। राम मंदिर निर्माण के लिए 90 के दशक का इतिहास दोहराने में सभी संगठन जुट गए हैं। नौ दिसंबर को दिल्ली में ताकत दिखाई जाएगी। इसके...

राम मंदिर निर्माण के लिए इतिहास दोहराने की तैयारी में संघ और विहिप
मुख्य संवाददाता,मेरठ। Sat, 17 Nov 2018 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

राम मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा, आरएसएस और विहिप ने तैयारी तेज कर दी है। राम मंदिर निर्माण के लिए 90 के दशक का इतिहास दोहराने में सभी संगठन जुट गए हैं। नौ दिसंबर को दिल्ली में ताकत दिखाई जाएगी। इसके लिए 18 नवंबर को मेरठ प्रांत से जुड़े सभी 21 जिलों में संगठनों की बैठकें बुलाई गई हैं, जबकि 24 और 25 नवंबर को ब्लाक स्तर पर बैठकें होंगी। उसके बाद गांव स्तर पर बैठकों के आयोजन का सिलसिला शुरू होगा। छह दिसंबर तक सभी गांवों में बैठकें करनी होंगी। 

राम मंदिर को लेकर एक बार फिर से माहौल गरमाने लगा है और राम मंदिर को लेकर सियासत भी तेज हो चुकी है। इसी को लेकर एक दिन पूर्व मेरठ में संघ द्वारा बैठक का आयोजन किया गया था। पूरी रणनीति तय हो चुकी है और अब इस रणनीति पर अमल करने में पदाधिकारी जुट गए हैं। 

विहिप के प्रांत संगठन मंत्री सुदर्शन ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन में एक बार फिर से पुराना इतिहास दोहराया जाएगा। राम भक्तों की ताकत दिल्ली में पूरा हिन्दुस्तान देखेगा। 9 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली रैली ऐतिहासिक होगी, जिसमें बड़ी संख्या में राम भक्त पहुंचेंगे। 

बैठक की तैयारियों के लिए 18 नवंबर को सभी जिला मुख्यालयों पर बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में सभी जिला मुख्यालयों पर आठ सौ से एक हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान है। बैठक में रैली को लेकर बनी रणनीति पर विचार-विमर्श करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

इसके बाद 24 और 25 नवंबर को सभी जिलों में ब्लाक स्तरों पर बैठकों का आयोजन होगा। इसके बाद गांवों में बैठकें होंगी और सभी गांवों में बैठकों को आयोजित करने के लिए भी 6 दिसंबर तक का समय दिया गया है। छह दिसंबर तक गांवों में बैठकें समाप्त की जाएंगी। प्रयास होगा कि अधिक से अधिक लोगों को इस आंदोलन से जोड़ा जा सके। इसकी तैयारी में आरएसएस से जुड़े सभी संगठन सक्रिय हो चुके हैं और वह तैयारी कर रहे हैं।

लालू की तबीयत फिर बिगड़ी, शुगर के साथ-साथ क्रिएटनिन का स्तर भी बढ़ा

भारत ने कहा- चीन के साथ कई गलतफहमियां दूर हुईं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें