ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमहाराष्ट्र के मंदिर में 12 लाख रुपये की डकैती

महाराष्ट्र के मंदिर में 12 लाख रुपये की डकैती

मुंबई से करीब 75 किलोमीटर उत्तर में बसे विरार के पास स्थित वजरेश्वरी मंदिर के कोष से करीब 12 लाख रुपये की डकैती की खबर सामने आई है। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। पालघर की स्थानीय पुलिस के...

महाराष्ट्र के मंदिर में 12 लाख रुपये की डकैती
एजेंसी,पालघरFri, 10 May 2019 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई से करीब 75 किलोमीटर उत्तर में बसे विरार के पास स्थित वजरेश्वरी मंदिर के कोष से करीब 12 लाख रुपये की डकैती की खबर सामने आई है। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

पालघर की स्थानीय पुलिस के अनुसार, सुबह करीब 3 बजे के आसपास तलवार और चाकू से लैस 4-5 बदमाशों ने मंदिर परिसर में प्रवेश किया। मंदिर के गार्ड को बांधने के बाद बदमाश मंदिर के अंदर घुसे और कोष को तोड़कर श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए सामान लूट ले गए।

पुलिस ने जांच के लिए शुक्रवार को मंदिर बंद करवा दिया। इस दौरान गांव के करीब आधा दर्जन स्थानीय लोगों ने मंदिर बंद का विरोध किया।

यह मंदिर मराठा साम्राज्य के गौरव प्रतीकों में से एक है। यह 52 सीढ़ियों वाली एक पहाड़ी पर स्थित है, जहां आसानी से जाया जा सकता है। इसे पेशवा बाजीराव प्रथम के छोटे भाई जनरल चिमाजी अप्पा ने 280 साल पूर्व बनवाया था। 

1739 में वसई में बेसिन किले को पुर्तगालियों के कब्जे से मुक्त कराने में सफल होने के बाद वजरेश्वरी देवी का आभार व्यक्त करने के लिए मंदिर का निमार्ण कराया गया था।

लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक इस मंदिर के करीब 12 गर्म पानी के झरने हैं, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

भारतीय सीमा में घुसा PAK से आ रहा प्लेन, IAF ने उतरने पर किया मजबूर

राफेल सौदा: समीक्षा याचिका पर SC में सुनवाई पूरी, फैसला बाद में

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें