ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशफैन्सी ड्रेस कॉम्पटिशन में सावरकर बना स्कूल का छात्र, मलाप्पुरम में बवाल

फैन्सी ड्रेस कॉम्पटिशन में सावरकर बना स्कूल का छात्र, मलाप्पुरम में बवाल

केरल के मलाप्पुरम के एक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फैन्सी ड्रेस कॉम्पटिशन में एक छात्र ने सावरकर जैसा ड्रेस पहना। इसके बाद बवाल हो गया है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू किया।

फैन्सी ड्रेस कॉम्पटिशन में सावरकर बना स्कूल का छात्र, मलाप्पुरम में बवाल
Ankit Ojhaहिंदुस्तान टाइम्स,तिरुवनंतपुरमWed, 17 Aug 2022 10:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विनायक दामोदर सावरकर को लेकर को लेकर कई जगहों पर विवाद हुआ। केरल के मलाप्पुरम में भी एक स्कूल में फैंसी ड्रेस कॉम्पटिशन को लेकर बवाल हो गया। यहां एक छात्र ने सावरकर का ड्रेस पहना था। इसके बाद जिले के कीजोपरंबा के सरकारी हायर सेकंड्री स्कूल के आसपास कई युवा कार्यकर्ता प्रदर्शन करने लगे। इस कार्यक्रम में कई बच्चे महात्मा गांधी और पंडित नेहरू की तरह सजकर भी पहुंचे थे। 

विवाद  तब पैदा हुआ जब सावरकर की ड्रेस  वाले बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर तैरने लगी। विरोध करने वालों का कहना है कि वेलु तांपी दलवा की ड्रेस को हटाकर सावरकर का ड्रेस लाया गया था। तांपी त्रावणकोर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे जिन्होंने अंग्रेजों से जंग लड़ी थी। अभी स्कूल प्रशासन का इसपर कोई जवाब नहीं आया है। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिले में तनाव पैदा करने के लिए ही ऐसा किया गया था। वहीं भाजपा ने स्कूल की तरफ से सफाई दी है। 

मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने वीडी सावरकर का नाम लेने के लिए  प्रधानमंत्री मोदी की भी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की विचारधारा रखने वाले की लालकिले से इस तरह प्रशंसा करना गलत है। विजयन ने कहा, सावरकर और उनकी विचारधारा कई बार आजादी के संघर्ष की बाधा बन चुकी है। अब इतिहास को बदला जा रहा है औऱ एसे लोगों का महिमामंडन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संघ परिवार समाज का ध्रुवीकरण करने में लगा है। 

बता दें कि लालकिले से प्रधानंमंत्री मोदी ने महात्मा  गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू और वल्लभभाई पटेल के साथ वीर सावरकर और कई अन्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नाम लिया। बाद में शिवसेना को भी इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी के सुर में सुर मिलाना पड़ गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें