ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के पीछे हैं ये 3 वजह

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के पीछे हैं ये 3 वजह

दिल्ली पुलिस की अपराधा शाखा ने बुधवार को दावा किया कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari) के बेटे रोहित शेखर (Rohit Shekhar) को उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला (Apoorva Shukla) ने ही...

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के पीछे हैं ये 3 वजह
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताThu, 25 Apr 2019 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की अपराधा शाखा ने बुधवार को दावा किया कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari) के बेटे रोहित शेखर (Rohit Shekhar) को उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला (Apoorva Shukla) ने ही मारा था। पुलिस अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया है और दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। रोहित शेखर की हत्या के पीछे तीन वजहें बताई जा रही हैं। 

हत्या की तीन वजह

1 - पुलिस के मुताबिक अपूर्वा शादी के बाद से खुश नहीं थी। वह रोहित के व्यवहार से दुखी रहती थी।

2 - रोहित की किसी महिला रिश्तेदार से नजदीकी भी तनाव का कारण बनी।

3- रोहित की संपत्ति और उसमें अपनी स्थिति को लेकर भी अपूर्वा अक्सर परेशान रहती थी।

ये भी पढ़ें रोहित हत्याकांड: इन पांच अहम सुरागों से सुलझी हत्या की गुत्थी

मुंह-नाक दबाकर गला घोटा

एसीपी राजीव रंजन ने बताया कि एक महिला रिश्तेदार के साथ कार में एक ही गिलास से शराब पीने की बात को लेकर 15-16 अप्रैल की रात अपूर्वा और रोहित के बीच झगड़ा हुआ। इसी दौरान अपूर्वा ने रोहित का मुंह-नाक दबाते हुए गला घोटकर हत्या कर दी। अपूर्वा ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। पुलिस के मुताबिक शादी के बाद से ही दोनों के रिश्तों में तनाव आ गया था। यही वजह है कि अपूर्वा शादी के 15 दिनों के बाद ही घर छोड़कर चली गई थी। हालांकि पिछले साल जब रोहित की बाइपास सर्जरी हुई तो वह वापस आई। परिवार के समझाने पर अपूर्वा घर में आकर रहने लगी, पर रिश्ते वैसे ही रहे।

ये भी पढ़ें: रोहित शेखर की मौत की वजह बनी एक वीडियो कॉल, 80 मिनट में हुआ सबकुछ

सीसीटीवी से सुराग मिले 

एसीपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद 18 अप्रैल को पुलिस ने जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि घर के छह सदस्यों में अपूर्वा, ड्राइवर अखिलेश और नौकर गोलू की मौजूदगी रोहित के कमरे के पास थी। इस आधार पर पुलिस ने तीनों से पूछताछ की थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें