Restrictions are constantly being lifted in Kashmir says Javadekar - कश्मीर में पटरी पर लौटती जिदंगी, लगातार हटायी जा रही पाबंदियां: जावडेकर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में पटरी पर लौटती जिदंगी, लगातार हटायी जा रही पाबंदियां: जावडेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर घाटी में पाबंदियां हर रोज लगातार हटायी जा रही हैं। उन्होंने 'पूर्ण सामान्य नये कश्मीर का वादा भी किया। उन्होंने कश्मीर की स्थिति पर 'फर्जी खबरें प्रसारित करने को लेकर कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठनों की आलोचना भी की और कहा कि वे रोजाना बेनकाब हो रहे हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने यहां मलयाला मनोरमा न्यूज कॉन्क्लेव में श्रोताओं से संवाद करते हुए इस बात को खारिज कर दिया कि घाटी में मीडिया ब्लैकआउट है।

उन्होंने कहा कि अखबारों और टीवी चैनलों के प्रतिनिधि क्षेत्र में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीरी अखबार सभी भाषाओं में रोज प्रकाशित हो रहे हैं और श्रीनगर रेडियो एवं खबरिया चैनल लोगों तक पहुंच रहे हैं। जावडेकर पांच अगस्त से कश्मीर में कथित मीडिया ब्लैकआउट के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब दे थे। पांच अगस्त को केंद्र ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया था।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''युक्तिसंगत पाबंदियों का एक दौर था। अब ये पाबंदियां रोजाना लगातार हटायी जा रही हैं और आप पूर्ण सामान्य नया कश्मीर एवं नया भारत पायेंगे। उन्होंने कहा, '' जहां तक मीडिया की बात है तो कई चैनल रोजाना चीजों को बेनकाब कर रहे हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि एक प्रसिद्ध विदेशी टीवी चैनल ने 10000 लोगों का प्रदर्शन दिखाया। तथ्य यह था ..... पहला...., यह कराची का एक प्रदर्शन था और दूसरा.... यह चार साल पहले का प्रदर्शन था।  मंत्री ने कहा कि ये चैनल अब बेनकाब हो गये हैं और वे ऐसे पोस्ट एवं खबरों से बच रहे हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Restrictions are constantly being lifted in Kashmir says Javadekar