ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख महिमा कौल का इस्तीफा,बताई ये वजह

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख महिमा कौल का इस्तीफा,बताई ये वजह

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख महिमा कौल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी पुष्टि शनिवार को सोशल मीडिया फर्म के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने की। कौल ने कहा कि...

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख महिमा कौल का इस्तीफा,बताई ये वजह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 07 Feb 2021 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख महिमा कौल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी पुष्टि शनिवार को सोशल मीडिया फर्म के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने की। कौल ने कहा कि वह कुछ समय की छुट्टी लेने के लिए फर्म में अपनी भूमिका से हट गई हैं।

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि कौल ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट को जनवरी के पहले सप्ताह में छोड़ दिया, और कंपनी के साथ मार्च के अंत तक काम जारी रखेंगी।  ट्विटर की वेबसाइट पर जॉब लिस्ट को सार्वजनिक कर दिया गया है। ट्विटर के वैश्विक नीति प्रमुख मोनिक मेहे ने एक बयान में कहा “इस साल की शुरुआत में, महिमा कौल ने भारत और दक्षिण एशिया के लिए ट्विटर पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर के रूप में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया, ताकि वह एक अच्छा ब्रेक ले सकें। ट्विटर पर हम सभी के लिए यह एक क्षति है, लेकिन पोस्ट पर पांच साल से अधिक समय के बाद हम अपने  व्यक्तिगत जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों और रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करने की उनकी इच्छा का सम्मान करते हैं। महिमा मार्च के अंत तक अपनी भूमिका में बनी रहेंगी। ”

कौल के इस्तीफे की खबर वेबसाइट के लिए ऐसे विवादास्पद समय पर आई है, जब इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने "किसानों के नरसंहार" से संबंधित ट्वीट्स को न हटाने और "भारतीय कानून का उल्लंघन करने" को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। मंत्रालय ने ट्विटर को कड़े शब्दों में नोटिस भेजा, जिसमें 250 से अधिक खातों और पोस्टों को ब्लॉक न करने पर कंपनी को दंडित करने की धमकी दी गई थी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें